पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:हाईटेंशन लाइन का तार टूट सड़क पर गिरा

लाडनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूचना दिए जाने के बावजूद कार्मिकों के देरी से पहुंचने पर गुस्साए ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

तहसील के मीठड़ी-नेछवा मार्ग पर हुसैनपुरा में 11 हजार केवी लाइन टूटकर मुख्य सड़क पर आ गिरी। गनीमत यह रही कि डिस्कॉम कार्मिकों द्वारा कई घंटों तक ध्यान नहीं दिए जाने और लाइन चालू रहने के बावजूद कोई भी जन-धन हानि का हादसा घटित नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार हुसैनपुरा में इस हाई टेंशन लाइन में शाम से ही बारिश के दौरान स्पार्किंग हो रही थी और चिनगारियां उछलती देखी गई। इसके बाद मंगलवार को तड़के ही इस लाइन का तार टूट कर नीचे आ गिरा। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने विद्युत निगम को सूचित कर दिया गया, परन्तु कई घंटों तक इसकी सुध लेने कोई नहीं आया। ग्रामीणों ने हालांकि उस सड़क पर किसी को जाने नहीं दिया, जिससे हादसा नहीं हुआ, लेकिन ग्रामीणों में इस लापरवाही से गुस्सा देखा गया।

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना देने के बावजूद डिस्कॉम कार्मिकों द्वारा उन्हें कोई सन्तोषजनक जवाब नहीं दिया गया और विद्युत लाइन तक नहीं काटी गई। दोपहर तक कहीं जाकर कर्मचारियों ने इस तरफ ध्यान दिया। इस कारण गुस्साए ग्रामीणों की मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई और वे सब डिस्कॉम के सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता व ठेकेदार को बुलाने के लिए अड़े रहे। निगम के कर्मचारियों की कार्यशैली पर तीखी बहसबाजी भी हुई, आखिरकार सरपंच हरेंद्र गढ़वाल की समझाइश के बाद मामला शांत हो पाया। इसके बाद ही टूटी हुई इस लाइन को जोड़ने का काम किया जा सका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें