पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तस्करी:अवैध शराब का कारखाना पकड़ा, देसी शराब को ब्रांडेड बनाकर करते थे सप्लाई

मुकुंदगढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुकुंदगढ़ पुलिस ने नाहरसिंघानी के एक फार्म हाउस पर छापा मारकर अवैध शराब बनाने का कारखाना पकड़ा है। मौके से अंग्रेजी मार्का के पैक किए हुए शराब के 81 कार्टन, ढक्कन, रेपर, खाली बोतलें व अन्य सामान भी बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसएचओ रामस्वरूप बराला ने बताया कि मुखबिर की इत्तला पर पुलिस टीम ने नाहरसिघानी गांव के खेत में दबिश दी।

मौके पर खेत में बने एक कमरे में शराब व पैकिंग का सामान मिला। पुलिस को देख आरोपी उपदेश कुमार पूनिया(31) भागने लगा तो उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया। एसएचओ ने बताया कमरे की तलाशी में ब्रांडेड अंग्रेजी शराब के कार्टन, कट्टे में भरे ढक्कन, खाली बोतलें, डिब्बे, जरीकन व अन्य सामग्री तथा 81 कार्टन शराब भी बरामद की है। पुलिस पूरे नेटवर्क तथा इससे जुड़े अन्य लोगों व तथ्यों की जांच में जुटी है। टीम में एसएचओ रामस्वरूप के साथ एएसआई सकेन्द्रसिंह, जाकिर हुसैन, बलवीसिंह, प्रकाशचंद, रामावतारसिंह, रोशनलाल, शिव प्रसाद शामिल थे।
हरियाणा से गुजरात तक सप्लाई

पूछताछ में सामने आया कि यह लाेग हरियाणा से देशी शराब लेकर आते हैं। नाहरसिंघानी में इन्हें दूसरी बाेतलाें में अंग्रेजी बाेतलाें में भरकर ब्रांडेड कंपनियाें के रैपर लगाते हैं। इसमें रम व अन्य शराब का मिश्रण करते है। इसके बाद राजस्थान व गुजरात में महंगी रेट पर बेचते है। आरोपी उपदेश पूनिया ने अपने फार्म हाउस पर बड़ा हाॅल बना रखा है। उसमें देसी शराब लाकर अंग्रेजी शराब की बाेतलाें में पैक किया जाता था। कबाड़ियाें से अंग्रेजी शराब की बाेतल खरीदते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें