मीणा समाज ने आपसी सहयोग से जुटाई मदद:डेंगू से माैत हाेने पर समाज ने 1.32 लाख की दी मदद

मुकुंदगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिवार को आर्थिक मदद करते मीणा समाज के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
परिवार को आर्थिक मदद करते मीणा समाज के पदाधिकारी।

जिले के मीणा समाज ने डेंगू से माैत हाेने के बाद एक परिवार काे 1.32 लाख रुपए की मदद दी है। मीणा समाज की ओर से ये राशि शुक्रवार काे पीड़ित परिवार काे दी गई। जानकारी के अनुसार ढिगाल के विकास पुत्र रामेश्वर लाल मीणा की 19 दिसंबर काे डेंगू से माैत हाे गई।

जिसके बाद परिवार के सामने आर्थिक संकट खड़ा हाे गया। विकास की चार संतानाें के साथ वृद्ध मां और विकलांग छोटे भाई के जीवन यापन की जिम्मेदारी विकास की पत्नी सुनीता पर अा गई। जिसकी जानकारी मिलने पर मीणा समाज मदद के लिए आगे आया और आर्थिक सहयोग किया।

परिवार की मदद के लिए मीणा समाज के लोगों ने उसके दाह-संस्कार का खर्चा व खाद्य सामग्री के अलावा एक लाख बतीस हजार पांच सौ रूपये की नकद आर्थिक सहायता भी दी। परिवार की खराब आर्थिक स्थिति काे देखते हुए मृतक के अंतिम संस्कार का खर्च समाजसेवी संजय भडाैंदा ने उठाया।

जिला संयोजक कानसिंह भोजासर ने परिवार काे खाद्य सामग्री दिलवाई। आर्थिक सहयोग करने वालों में जिला संयोजक कानसिंह भोजासर, बृजमोहन डूण्डलोद, रामकुमार मीणा भीमसर, ओमप्रकाश हंसासरी तथा स्काउट अलसीसर सचिव रामचंद्र मीणा ने सुनीता काे एक लाख रूपए की एफडी तथा 32500 रुपए नकद दिए।

खबरें और भी हैं...