पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:नवलगढ़ प्रधान ने प्रभारी मंत्री से सोशल ऑडिट कराने के बाद ही विकास कार्यों का भुगतान कराने की मांग की

नवलगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधान दिनेश सुंडा ने जिला प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग से विकास कार्यों का भुगतान सोशल ऑडिट के बाद कराने की मांग की है। उन्होंने मंत्री को बताया कि क्षेत्र के लोगों की मांग पर जनप्रतिनिधि या फिर प्रशासन बोरिंग करवाता है और वह बोरिंग छह माह बाद ही फेल हो जाता है। जिससे सरकार के पैसे मिट्टी में मिल जाते हैं और जिस क्षेत्र में सुविधा शुरू की गई है। वो कोई काम नहीं आती।

यही हाल पीएचईडी द्वारा लगाई जाने वाली मोटरों की है। जो एक महीने से ज्यादा नहीं चलती। फिर रिपेयर के नाम पर या फिर बदलने के नाम पर खानापूर्ति की जाती है। जो सही नहीं हैं। सुंडा ने निगरानी के लिए ब्लॉक स्तर पर कमेटियों का गठन करने की मांग की, जो विकास कार्यों की मॉनिटरिंग करें और उसके बाद कार्यों का भुगतान हो। ताकि इन कार्यों में गुणवत्ता आ सके।

जिस पर डॉ. गर्ग ने कलेक्टर को इस संदर्भ में निर्देश दिए है। सुंडा ने इस मौके पर कहा कि पीएचईडी के कार्य केवल एक उदाहरण है। बिजली विभाग व अन्य विभागों के कार्यों के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। उधर, प्रधान और मुकुंदगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश सुंडा ने प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग से जिला मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यालय के लिए जमीन आवंटन की मांग की है।

सुंडा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर पार्टी कार्यालय भवन नहीं है। यदि डीएलसी दरों पर जमीन मिल जाती है। तो उसका भवन कार्यकर्ता आपस में सहयोग कर बनवा लेंगे। इसलिए कार्यालय के लिए करीब 2000 वर्ग गज जमीन का आवंटन किया जाए। इसके लिए मंत्री ने कलेक्टर को नियमों के तहत जमीन देखने और उसका आवंटन करने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...