पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शादी में झोल:5 लाख देकर शादी की, दुल्हन की मां ने अपहरण का मुकदमा कराया

नीमकाथाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूपी पुलिस दुल्हन को दस्तयाब कर ले गई
  • दूल्हे ने भी दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा

गोरधनपुरा निवासी सुरेन्द्र कुमार ने पांच लाख देकर थाना जगदीशपुरा जिला आगरा (यूपी) की एक महिला से 30 दिसंबर को शादी की। शादी के छह दिन बाद ही दुल्हन की मां ने जगदीशपुरा थाने में दूल्हे सुरेन्द्र व मीडिएटर संजू व बलराम के खिलाफ बेटी का अपहरण कर जबरन शादी का मामला दर्ज करा दिया। गुरुवार को जब पुलिस सुरेन्द्र के घर पहुंची तो उसके होश उड़ गए।

ठगी का अहसास होने पर सुरेन्द्र ने भी गुरुवार को कोतवाली थाने में दुल्हन व उसकी मां तथा मीडिएटर संजू के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। सुरेन्द्र ने रिपोर्ट में बताया कि राजनगर निवासी संजू फौजी के जरिए उसने आगरा में जगदीशपुरा की रहने वाली पारुल चतुर्वेदी (25) से शादी की थी। शादी की एवज में संजू व पारुल की मां रेणू चतुर्वेदी को पांच लाख दिए थे। 28 दिसंबर को संजू, सुरेन्द्र व परिवार के तीन-चार लोग यूपी गए थे।

रेणू बेटी पारुल के साथ नीमकाथाना आई थी। यहां 30 दिसंबर को दोनों की शादी हुई। शादी को स्टांप पर नोटेरी से रजिस्टर्ड भी कराया गया। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर दुल्हन पारुल व उसकी मां रेणू के बयान दर्ज किए हैं।

वहीं इससे पहले 6 जनवरी को यूपी के जगदीशपुरा थाने में रेणू ने अपनी बेटी पारुल का अपहरण कर जबरन शादी रचाने व बंधक बनाने का मामला दर्ज कराया था। गुरुवार को यूपी पुलिस के एसआई प्रभाकर सागर टीम के साथ नीमकाथाना पहुंचे। कोतवाली पुलिस की मदद से युवती को दस्तयाब किया गया।

शादी के बाद से दुल्हन घर जाने की जिद कर रही थी

प्रशिक्षु सीओ राजेश सींवर ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि दुल्हन पारुल सात दिन सुरेन्द्र के घर रुकी। वह आगरा में बहन की शादी होना बताकर जाने की जिद कर रही थी। लगातार मां रेणू व परिवार के संपर्क में थी। यूपी पुलिस रेणू के साथ आई थी। पारुल को दस्तयाब कर ले गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें