अवैध ब्लास्टिंग से रोष, अफसरों ने लिया जायजा:भराला मोड़ के पास पत्थर की खदान में अवैध रूप से कर रहे भारी ब्लास्टिंग, कॉलेज भवन में आई दरारें

नीम का थाना4 महीने पहले

नीमकाथाना के निकटवर्ती जीर की चौकी स्थित भराला मोड़ के पास अवैध ब्लास्टिंग की शिकायत पर माइनिंग विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके पर यथा स्थिति को देखकर मौका रिपोर्ट तैयार की। माइनिंग टीम ने हैवी ब्लास्टिंग नहीं करने को लेकर हिदायत दी है।

सरस्वती टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज प्रबंधन ने भारी ब्लास्टिंग को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अनिल महला को शिकायत की। जिसमें बताया कि सरस्वती टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित जीर की चौकी नीमकाथाना के 3-3 मंजिल के दो भवन बने हुए हैं। जिसमे बीएड और आईटीआई के 300 प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण के लिए अध्ययनरत हैं। कॉलेज के पास खनन माफिया द्वारा भारी ब्लास्टिंग की जाती है, जिससे प्रशिक्षणार्थियों में दशहत का माहौल है। भवन में कई जगह दरारें भी आने लगी हैं। क्षेत्र में अवैध तरीके से भारी ब्लास्टिंग की जाती है। ग्रामीणों में ब्लास्टिंग को लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है। उच्च अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी इस ब्लास्ट करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होती।

खबरें और भी हैं...