पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:जिले में 11 दिन में 10 हजार ने लगवाया टीका, 1299 स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं कराया वैक्सीनेशन

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में हैल्थ वर्करो को कोरोना टीका लगाने का काम पूरा हो गया। जिले में 11 दिन में 135 सत्र आयोजित हुए। इनमे 10077 हैल्थ वर्करो ने टीका लगाया। जबकि 11376 हैल्थ वर्कर रजिस्टर्ड थे। 1299 हैल्थ वर्करों ने टीके से दूरी बनाई। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को सीकर शहर में चार टीकाकरण सेंटरों पर टीके लगाए। इनमें एसके हॉस्पिटल, गुरुकृपा और मित्तल हॉस्पिटल शामिल थे। इन पर अंतिम दिन 81 हैल्थ वर्करो ने टीका लगवाया।

जिले में ओवरआल 88.58 हैल्थ वर्करों को टीके लगाए गए। दूसरे चरण में अब फरवरी माह के पहले सप्ताह में फ्रंट लाइन वर्करो को टीका लगाने का काम शुरू करेगा। इसके लिए विभाग ने फ्रंट लाइन वर्करों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है। जल्द फ्रंट लाइन वर्करों का कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा। तीसरे चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र वालो को टीका लगाया जाएगा। यह काम फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगाए जाने के बाद शुरू होगा।

अंतिम दिन सबसे कम हैल्थ वर्करों ने लगाया टीका
हैल्थ वर्करो को टीका लगाने का शनिवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन सबसे कम 81 हैल्थ वर्करो ने ही टीका लगाया। इससे पहले 19 जनवरी को चार सेंटरो पर 211 जने ही टीका लगाने पहुचे थे। 29 जनवरी को 49 टीकाकरण सेंटरो पर सबसे ज्यादा 3077 जनों ने टीकाकरण कराया था। जिले में सबसे ज्यादा आशा सहयोगिनियों ने टीकाकरण नही कराया।
दूसरी डोज उन्ही को लगेगी जिन्होंने पहली डोज ली है
स्वास्थ्य विभाग 28 दिन बाद उन्ही हैल्थ वर्करो को दूसरी डोज लगाएगा। जिन्हें पहली डोज ली है। पहला टीका लगाने वालों को दूसरी डोज नहीं लगाई जाएगी। पहले चरण में 10077 जनो को ही दूसरी डोज लगेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें