कोरोना का कहर / 5 बच्चों सहित 13 संक्रमित, मां-बेटी व मां-बेटा भी पॉजिटिव

सीकर शहर में 40 पहुंची पॉजिटिव की संख्या सीकर शहर में 40 पहुंची पॉजिटिव की संख्या
X
सीकर शहर में 40 पहुंची पॉजिटिव की संख्यासीकर शहर में 40 पहुंची पॉजिटिव की संख्या

  • सीकर शहर में 4, नीमकाथाना में 3, फतेहपुर, दांतारामगढ़ में 2-2 और श्रीमाधोपुर और पिपराली में 1-1 पॉजिटिव
  • 13 नए संक्रमितों में 6 महाराष्ट्र और 6 दिल्ली से लौटे

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:52 AM IST

सीकर. जिले में शुक्रवार को 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। सभी संक्रमित प्रवासी हैं। 6 जने महाराष्ट्र से और 6 जने दिल्ली से लौटे हैं। एक पॉजिटिव मध्यप्रदेश से आया है। जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 187 पहुंच गई है। 4 कोरोना पॉजिटिव सीकर शहर, 3 नीमकाथाना, दो- दो दांतारामगढ़-फतेहपुर और एक-एक पॉजिटिव पिपराली और श्रीमाधोपुर ब्लॉक में मिला है। कोरोना पॉजिटिव मिलें मरीजों में 5 बच्चे शामिल है। पांचों बच्चो की उम्र एक साल से लेकर 12 साल तक है। संक्रमितों में मां-बेटी व मां-बेटा भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने संबधित ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर और आस पास के इलाकों में सर्वे किया है। प्रशासन ने कर्फ्यू लगाकर लोगों को घरो में रहने की हिदायत दी है। पॉजिटिव मरीजों का सांवली में  कर इलाज शुरू किया है। 

महाराष्ट्र से लौटे 100 प्रवासी पॉजिटिव

शहर की शिव कॉलोनी में 12 साल की बहन व 1 साल का भाई पॉजिटिव, माता-पिता के साथ दिल्ली से लौटे थे

सीकर : शहर की शिव कॉलोनी का एक साल बच्चा और उसकी 12 साल की बहन कोरोना पॉजिटिव मिले है। दोनों मां और पिता के साथ दिल्ली से लौटे है। इसके अलावा कॉलोनी का ही एक और 8 साल बच्चा संक्रमित मिला है। वह भी दिल्ली से लौटा है। इसके अलावा वार्ड 16 चांदपोल गेट निवासी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 24 मई 2020 को सीकर आया। 
दांतारामगढ़ : दांतारामगढ़ के बानूड़ा निवासी दो साल का बच्चा और उसकी मां 18 मई को महाराष्ट्र से आए। दोनों जांच में पॉजिटिव मिले हैं।
नीमकाथाना : नीमकाथाना में गणेश्वर की महिला 19 मई  को महाराष्ट्र से आई थी। इसके अलावा गणेश्वर का एक अन्य व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वो भी 19 मई को ही घर लौटा है। चला गांव का एक और 50 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 17 मई को आया था। 

शेखावाटी में 406 पॉजिटिव

फतेहपुर : दातरु की महिला और उसकी 5 साल की बेटी 23 मई को दिल्ली से लौटी। सैंपल लेकर जांच कराई तो मां व बेटी पॉजिटिव मिली।
श्रीमाधोपुर : कोटड़ी सीमारला का 52 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। वह 22 मई को मुंबई से आया था, जांच में संक्रमित मिला।
पिपराली : पिपराली ब्लॉक के रायपुरा गांव की युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है। वह 23 मई को दिल्ली से लौटी थी। जांच में वह संक्रमित मिली है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना