पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छापेमारी:प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन की 17 बोतलें जब्त

सीकर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त दवा
  • रींगस के महरोली में मेडिकल स्टोर पर औषधि नियंत्रण विभाग का छापा

औषधि नियंत्रण विभाग ने रींगस के महरोली हिमांशु मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई कर 17 बोतल ऑक्सीटोसिन दवा जब्त की। यह दवा ज्यादा दूध निकालने के लिए पशुओं को लगाई जाती है। औषधि नियंत्रण विभाग रींगस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। विभाग की टीम ने मनोज गढ़वाल के नेतृत्व में मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। मौके से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन दवा का जखीरा मिला।

मेडिकल स्टोर संचालक झाबरमल यादव से दवा बेचने के लिए अनुज्ञा पत्र मांगा तो नही मिला। दवा खरीद के बिल भी नही मिले। जांच में सामने आया की झाबरमल दो साल से ऑक्सीटोसिन दवा बेच रहा था। वह पशु पालकों को दवा की सप्लाई करता था। किसान को भी सस्ती दर पर ऑक्सीटोसिन दवा उपलब्ध कराता था। औषधि नियंत्रण विभाग की टीम प्रतिबंधित दवा जब्त कर रींगस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

बहरेपन का खतरा व आंखों की रोशनी भी जा सकती है
ऑक्सीटोसिन से तैयार सब्जी से शरीर पर विपरीत असर पड़ता है। पशुओं को इंजेक्शन देकर दूध निकले जाने पर उस दूध को पीने वाला बहरेपन का शिकार हो जाता है। आंखों की रोशनी चली जाती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें