पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की रफ्तार:सीकर में 18 नए संक्रमित, बगैर मास्क के ग्राहकों को सामान बेच रहे 20 दुकानें सीज, बॉर्डर पर भी की जांच

सीकर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आयोजन समिति में वोटिंग करने आए पार्षद। - Dainik Bhaskar
आयोजन समिति में वोटिंग करने आए पार्षद।

लगातार प्रशासन की चेतावनी और गाइडलाइन के बाद भी बेपरवाह लोगों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यहां पर बगैर मास्क घूम रहे लोगों के चालान काटे। बगैर मास्क के आए ग्राहक को दुकान में ​बैठा देख यूआईटी की टीम ने 3 दिन के लिए 20 दुकानें सीज कर दीं। बुधवार को जिले में 18 नए संक्रमित पाए गए हैं।

मिली थी सूचना

नगर विकास न्यास सचिव को कलेक्टर की ओर से सूचना मिली कि बाजार में लोग लापरवाही बरत रहे हैं। गाइडलाइन के अनुसार न तो कुछ जगहों पर मास्क लगा रहे हैं, न ही दुकानदार कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। इसके बाद यूआईटी की टीम हरकत में आई और बाजारों की ओर कूच किया। कपड़ों, मोबाइल और अन्य उत्पादों की करीब 20 दुकानों पर कार्रवाई की गई। इसमें ग्राहक और सेल्समैन के मास्क नहीं होने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, अधिक भीड़ के कारण कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

रिपोर्ट नहीं तो क्वारेंटाइन किए जा रहे

राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर नीमकाथाना ब्लॉक के स्यालोदडा चेक पोस्ट पर एसीएमएचओ हर्षल चौधरी, बीसीएमएचओ डॉ. अशोक यादव ने जांच की। चेक पोस्ट पर हरियाणा से आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट जांच कर ही उनको प्रवेश दिया जा रहा है। निर्देश दिए हैं कि जिसके पास रिपोर्ट नहीं हो, उसे 15 दिन क्वारेंटाइन किया जाए।

1 लाख 82 हजार 217 सैंपल की जांच

जिले में बुधवार को 18 नए सं​क्रमित पाए गए। इससे एक दिन पहले 35 पॉजिटिव निकले थे। 211 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। अब तक 1 लाख 82 हजार 217 सैंपल की जांच की जा चुकी है, जबकि इनमें से 1 लाख 69 हजार 544 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें