पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा:मोटर ठीक करने के लिए कुएं में उतरे 2 लोगों की जहरीली गैस से मौत

सीकर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नीमकाथाना में हादसा, डेढ़ घंटे बाद ऑक्सीजन लगा कुएं में उतरे युवक ने निकाले शव

कुएं में ट्यूबवैल की मोटर ठीक करने उतरे दो लोगों की ऑक्सीजन की कमी व जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक भगोठ की ढाणी गाटरों की निवासी सोहनलाल गुर्जर (60) व गोविंदपुरा की ढाणी भांकरियावाली निवासी धूड़ाराम यादव (50) है।

सोहनलाल गुर्जर के खेत में 150 फीट गहरे सूखे कुएं के अंदर ट्यूबवैल बनी हुई है। उसकी मोटर खराब थी। बंटाईदार धूड़ाराम कुएं के अंदर मोटर निकालने उतर गया। कुछ देर में ही वह बेसुध होकर अंदर ही गिर गया। उसे पड़ा देख सोहनलाल कुएं में उतर गया। नीचे जाते ही वह भी बेसुध हो गया। कुएं पर मौजूद लोगों ने परिजनों व ग्रामीणों को सूचना दी। लोगों ने प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। डेढ़ घंटे बाद ऑक्सीजन लगाकर कुएं में उतरे युवक ने दोनों के शव निकाले।

समय पर सूचना मिलती तो बचा सकते थे : एसडीएम
रेस्क्यू इंतजाम के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीएम बृजेश कुमार ने जिला मुख्यालय से रेस्क्यू टीम मांगी। एक ऑक्सीजन सिलेंडर रस्सी के साथ चालू कर कुएं में उतारा गया।

बाद में एक युवक को ऑक्सीजन सपोर्ट देकर कुएं में उतारा गया। उसके बाद दोनों के शवों को कुएं से बाहर निकाला जा सका। रेस्क्यू टीम पहुंचने तक डेढ़ घंटे का वक्त निकल गया था। एसडीएम बृजेश कुमार बोले, समय पर सूचना मिलती तो शायद उन्हें बचाया जा सकता था। सीओ गिरधारीलाल शर्मा, तहसीलदार सत्यवीर यादव, बीडीओ राजूराम सैनी, बीसीएमओ डॉ. अशोक यादव, सीआई कस्तुर मौके पर पहुंचे।

विधायक मोदी ने दिलाया दो-दो लाख की सहायता का भरोसा : कपिल अस्पताल में विधायक सुरेश मोदी मृतकों के परिजनों से मिले। सरकारी सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया।

खबरें और भी हैं...