पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फसल खरीद:कल से खुलेंगे समर्थन मूल्य खरीद के लिए 20 काउंटर

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

सहकारी काउंटराें पर एक अप्रैल से किसानाें से समर्थन मूल्य दराें पर सरसाें व चने की खरीद की जाएगी। इसके लिए 26 मार्च से किसानाें का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया था। खरीद एजेंसियाें के सूत्राें के अनुसार अब तक जिले में सभी 20 सेंटरों के लिए 3000 से ज्यादा किसान रजिस्ट्रेशन चुके हैं।

इन किसानाें काे वरियता क्रम में माेबाइल पर मैसेज के जरिये उपज खरीद के लिए बुलाया जाएगा। चना 5100 तथा सरसों का समर्थन मूल्य 4650 रुपए तय किया गया है। खरीद की कुल अवधि 90 दिन तय की गई है। एक किसान अधिकतम 25 क्विंटल पैदावार बेच सकता है।

सीकर क्रय विक्रय मैनेजर महेंद्र पाल के अनुसार समितियाें के द्वारा राजफैड की गाइड लाइन के अनुसार जिले के सभी केंद्राें पर समर्थन मूल्य खरीद की तैयारी की जा चुकी है।

कहां कितने सेंटर
सीकर: कृषि उपज मंडी सीकर, धाेद व गाेठड़ा भूकरान
श्रीमाधाेपुर: श्रीमाधाेपुर क्रय विक्रय, मलिकपुर, सीमारला जागिर, नाथूसर, गढ़टकनेत, दूधवालों का बास में केंद्र तय किया गया है।
नीमकाथाना: नीमकाथाना क्रय विक्रय, चला, पाटन में सेंटर चिन्हित तय किया गया है।
दांतारामगढ़: दांता, पलसाना, खुड़, चक, राजपुरा, में सेंटर बनाए गए है।
लक्षमणगढ़: क्रय विक्रय लक्षमणगढ़, फतेहपुर, रामगढ़ शेखावाटी।

पुरानी गिरदावरी से किसान करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन
समर्थन मूल्य पर कृषि जिंस बेचने के लिए किसान पुरानी गिरदावरी काे क्षेत्र के कृषि पर्यवेक्षक से सत्यापित करवा कर आवेदन कर सकेंगे। पंजीकरण के लिए जनआधार, जमाबंदी, गिरदावरी, खाता संख्या, मोबाइल नंबर आदि दस्तावेज पेश करने हाेंगे।

बाजार भाव
चना 4700
सरसाें 5500
समर्थन मूल्य
किस्म का नाम वर्ष 2021
चना 5100
सरसाें 4650

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें