पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • 21 Lakh Rupees Cheated From Thirty People In The Name Of Sending To Dubai, 20 People Were Caught Carrying Passports, Police Arrested Vicious From Mumbai

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई में पकड़ा गया सीकर का कबूतरबाज:दुबई भेजने के नाम पर 30 लोगों से ठगे 21 लाख रुपए, 20 लोगों के पासपोर्ट लेकर हो गया था फरार

सीकर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी नरेश - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी नरेश

रोजगार के लिए दुबई भेजने का झांसा देकर एक कबूतरबाज ने 30 लोगों से 21 लाख रुपए ठग लिए। उसके संपर्क में 20 लोग और थे, जिनके पासपोर्ट लेकर वह फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद उसे मुंबई से पकड़ लिया।

थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि पकड़ा गया शातिर बसंत विहार नायकों का मोहल्ला निवासी नरेश कुमार नायक है। देव गैस गोदाम के पास रहने वाले मोहम्मद आरिफ ने 2 नवंबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि नरेश ने नगर परिषद के सामने गंगा गौरव मार्केट में छबर एंटरप्राइजेज के नाम से दफ्तर खोल रखा है। वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है।

उससे सपंर्क किया तो उसने दुबई की अच्छी कंपनी में काम दिलाने का झांसा दिया और वहां भेजने के लिए एक व्यक्ति के 70 हजार रुपए खर्चा और पासपोर्ट लेकर आने के लिए कहा। इसमें निसार भिस्ती, विष्णु सेन, मनोज कुमार, अफजल भिस्ती, आरिफ अली, मुबारिक अली, जाकिर भी दुबई जाने के लिए पैसे दे चुके थे। अक्टूबर 2020 में सभी ने अपने रुपए और पासपोर्ट नरेश को सौंप दिए। नरेश ने सभी दुबई जाने वालों का सीकर में अलग-अलग दिनों में डॉक्टर हाउस की गली में मेडिकल कराया।

30 अक्टूबर को दफ्तर में कहा था कि सभी 2 नवंबर को ​जयपुर एयरपोर्ट पर मिलना है। नरेश ने सभी से अपनी कोरोना जांच, इंश्योरेंस पेपर, डमी टिकिट और दुबई मुद्रा के दो हजार दरम के लिए रुपए लेकर आने के लिए भी कहा था। उसने जिस कंपनी के लिए जा रहे है उसका वीजा एयरपोर्ट पर ही देने की बात भी बोली थी। वहीं इस दौरान उसने किसी व्यक्ति को कोरोना विजिट वीजा देकर एयरपोर्ट पर मिलने को कहा जिस पर अफजल, आरिफ व मुबारिक व जाकिर को टिकिट व पासपोर्ट देने जमा कराने को कहा था।

सभी दो नंवबर को जयपुर एयरपोर्ट पहुंच गए। उसके बाद नरेश को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। आफिस आकर देखा तो ऑफिस बंद था। कई साथी एयरपोर्ट पर पहुंचने लगे थे। काफी इंतजार करने और दुबई की फ्लाइट जाने के बाद सभी लोग सीकर आ गए। नरेश का फोन बंद आ रहा था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें