पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:गाे-संरक्षण एवं संवर्धन निधि नियम 2016 में बदलाव के विरोध में 21 से देंगे धरना

सीकर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गोवंश संरक्षण संघर्ष समिति राजस्थान की ओर से सरकार द्वारा विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर गो-संरक्षण एवं संवर्धन निधि नियम 2016 में बदलाव किया, जिसका गोशाला संचालकों सहित सभी गोसेवी संगठन विरोध कर रहे हंै। प्रदेश अध्यक्ष महंत दिनेशगिरि ने बताया 21 सितंबर को विभिन्न मांगाें को लेकर प्रदेश में तहसील स्तर पर धरना दिया जाएगा। सरकार से संशोधित अधिनियम को निरस्त करने की मांग की जाएगी।

इनमें प्रमुख मांग गो-संवर्धन अधिनियम 2016 में एवं राजस्थान स्टांप अधिनियम 1988 1998 का अधिनियम सं. 14 की धारा 3-ख के अधीन संग्रहित अधिभार से प्राप्त राशि जो कि गोमाता एवं उसकी नसल के सरंक्षण-संर्वधन केे प्रयोजन के लिए ही उपयोग की जाएगी, में संशोधन काे निरस्त किया जाए। प्रदेश में 3500 से अधिक गोशालाएं हैं, जिनकाे वित्तीय वर्ष में 180 दिनों की अनुदान राशि को बढ़ाकर 365 दिन किया जाए।

प्रत्येक पंचायत समिति पर एक नंदीशाला का निर्माण करवाया जाए सहित कई मांगों काे रखा गया है। इस अवसर पर राघवाचार्य, महन्त अवधेश दास, महन्त हरिशंकर वेदांती, रामचन्द्र नेहरा, सुरेश उपाध्याय, ललित दाधीच, सुरेश शर्मा, सूरजमाल नीमराणा व प्रवीण सिंह शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें