पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेले के बाद खाटूधाम में कोरोना विस्फोट:पानी पतासी वाले और धर्मशाला के कर्मचारियों समेत 24 निकले पॉजिटिव, सीकर में एक दिन में फिर 28 संक्रमित मिले

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीमाधोपुर में होली खेलते लोग - Dainik Bhaskar
श्रीमाधोपुर में होली खेलते लोग

मेले के बाद खाटूधाम में लगातार संक्रमितों के आंकड़े बढ़ रहे हैं। पहली रिपोर्ट में 19 पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अब 24 और पॉजिटिव सामने आए है। इस बार पानी पतासी वाले और दुकान में काम करने वाले कर्मचारी शामिल है। प्रशासन ने 230 सैंपल की जांच कराई थी। तेजी से संक्रमितों की संख्या के बाद प्रशासन ने खाटू को जीरो मोबिलिटी इलाका घोषित कर दिया है। सीकर में कुल 28 पॉजिटिव आए है।

कोरोना संक्रमण के बाद प्रशासन जहां सक्रिय हुआ वहीं खाटू मेले ने सीकर की चिंता बढ़ा दी है। लगातार आ रहे पॉजिटिव के बाद अब पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। एसपी समेत तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को यहां पर लगाया गया था। ऐसे में उनकी जांच कराने को लेकर भी तैयारी की जा रही है।

खाटू में बाबा श्याम का मंदिर अनिश्चितकाल तक दर्शनों के लिए बंद कर दिया है। दर्शन की बुकिंग भी बंद कर दी है। इलाके में कई जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाया था, लेकिन अब और पॉजिटिव आने के बाद जीरो मोबिलिटी इलाका घोषित कर दिया है। अभी भी मंदिर प्रशासन की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे में और लोगों के सं​क्रमित होने की आशंका बढ़ गई है। वहीं होली के त्यौहार पर कस्बे में लोग एक दूसरे से दूरी बनाने की बजाय एक दूसरे को रंग गुलाल लगा रहे है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें