लाखों के मोबाइल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार:अलग-अलग थानों में 25 मामले दर्ज, दो साथी पहले पकड़े गए

सीकर7 महीने पहले
पुलिस गिरफ्त में मोबाइल चोर।

मोबाइल की दुकान से लाखों रुपए मोबाइल चोरी करने के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपी के पास से 16 स्मार्ट मोबाइल फोन, 5 पुराने मोबाइल फोन, चार्जर, बैटरी बरामद किए है। आरोपी सीकर के दादिया थाने का हिस्ट्रीशीटर है। चोरी के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब 25 मुकदमे दर्ज है।

रानोली थानाधिकारी कैलाशचंद ने बताया कि चोरी की घटना के बाद दो आरोपियों अजय सामरिया और विक्रम पंवार को गिरफ्तार किया गया था। मुख्य आरोपी गजानंद को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें लगातार प्रयास कर रही थी। पुलिस ने आस-पास के लोगों से पूछताछ की। इसके साथ ही तकनीकी सहयोग से आरोपी को नामजद किया। मुखबिर की सूचना पर आरोपी के संभावित स्थानों पर दबिश भी दी गई। जिसके बाद आरोपी गजानंद उर्फ डामा को गिरफ्तार किया गया।

अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज
थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी गजानंद उर्फ डामा दादिया थाने का हिस्ट्रीशीटर है। इस पर अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज है। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर उसके पास से 10 नए स्मार्ट फोन, 5 पुराने मोबाइल फोन मय चार्जर, बैटरी और लीड बरामद की। इसके साथ ही पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। आरोपी के ऊपर रानोली, लक्ष्मणगढ़, सदर सीकर, रघुनाथगढ, दादिया,नेछवा, कोतवाली, उद्योग नगर सीकर, मुरलीपुरा जयपुर, मुकुन्दगढ में कई मामले दर्ज है।

मोबाइल चोरी कर भागे थे
रानोली थाना इलाके में महेश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसने श्रीमाधोपुर स्टेंड पलसाना में मोबाइल की दुकान कर रखी है। 13 अप्रैल को दुकान बंद कर वह अपने घर चले गए थे। लेकिन कुछ देर बाद उनको सूचना दी कि उनकी दुकान का शटर टूटा हुआ है। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे तो शटर आधा खुला था और दुकान के ताले टूटे हुए थे। उन्होंने अन्दर सामान संभाला तो उसमें दस मोबाइल और एसेसरीज गायब मिली। कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मामले में दो आरोपी अजय सामरिया और विक्रम पंवार को गिरफ्तार किया था। लेकिन मुख्य आरोपी गजानंद उर्फ डामा फरार था। वही पुलिस टीम ने आरोपी गजानंद को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।