पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दोपहर बाद बदला मौसम:50-60 किमी की रफ्तार से अंधड़ नीमकाथाना में 28 एमएम बारिश

सीकर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गणेश्वर. शनिवार को 50 से 60 किमी की रफ्तार से अंधड़ चलने लगा। अंधड़ के कारण सांवलपुरा में एक मकान में लगा टीनशैड उड़ गया। छत के नाम पर सिर्फ पंखा बचा। - Dainik Bhaskar
गणेश्वर. शनिवार को 50 से 60 किमी की रफ्तार से अंधड़ चलने लगा। अंधड़ के कारण सांवलपुरा में एक मकान में लगा टीनशैड उड़ गया। छत के नाम पर सिर्फ पंखा बचा।
  • बारिश के कारण 2 डिग्री गिरकर 41 पर आया तापमान

नौतपा के 9 दिन प्रचंड गर्मी के होते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो रहा है। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी मौसम के मिजाज बदले रहे। दोपहर तक मौसम साफ रहा। इसके बाद बादलों की आवाजाही के साथ अंधड़ का दौर शुरू हो गया। शाम 4:30 बजे नीमकाथाना, पाटन, सीकर जिला मुख्यालय सहित कई स्थानों पर तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। 50-60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से आए अंधड़ के कारण नीमकाथाना इलाके में टीनशैड उड़ गए।

पेड़ और बिजली के पोल गिर गए। जिससे बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई। नीमकाथाना में सबसे ज्यादा 28 एमएम बारिश हुई। सीकर मुख्यालय पर 5-7 एमएम बारिश हुई। कई इलाकों में पानी भर गया। जिससे आवागमन में परेशानी हुई। मौसम बदलने से तापमान में भी दो डिग्री से ज्यादा की गिरावट रही। फतेहपुर में शनिवार को अधिकतम 41 व न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को अधिकतम 43.2 तथा न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहा।

आगे क्या : तीन दिन तेज अंधड़, बारिश की संभावना
जयपुर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 2 जून तक सीकर, चूरू व झुंझुनूं सहित प्रदेश के कई इलाकों में मौसम के मिजाज बदले रहेंगे। मौसम विभाग ने इस दौरान गर्म हवाएं चलने तथा स्थानीय स्तर पर चक्रवाती दबाव के साथ बारिश की संभावना भी जताई है। अंधड़ की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रति घंटा तक रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...