पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुभ आगमन:शाम को 4.45 पर सीकर पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन की 12400 डोज, मौलवी, धर्म गुरुओं से पूजा करवाकर स्टोर में रखवाई

सीकर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन की अलग-अलग धर्म से पूजा करवाते सीएमएचओ - Dainik Bhaskar
वैक्सीन की अलग-अलग धर्म से पूजा करवाते सीएमएचओ

लंबे इंतजार के बार आखिरकार कोरोना से लड़ाई का हथियार शाम को 4 45 बजे सीकर पहुंचा। अगुवानी के लिए पहले से मौजूद सीएमएचओ ने वैक्सीन लाने वालों का माला पहनाकर सम्मान किया। इसके बाद वैक्सीन की हिंदू, मुस्लिम और सिख धर्म गुरुओं से पूजा करवाकर स्टोरेज में रखवाई। जयपुर से वैक्सीन के साथ डिप्टी सीएमएचओ डॉ ओला भी साथ आए थे।

सीएमएचओ डाॅ अजय चौधरी ने बताया कि पहली खेप में कोविशील्ड की 12 हजार 400 डोज पहुंची है। वहीं वैक्सीन सेंटर भी जिलों में सात्त की जगह चार कर दिए है। सीकर सिटी में एसके हाॅस्पिटल, लक्ष्मणगढ़, दांता रामगढ़ और खंडेला में वैक्सीनेशन होगा। रोजाना सौ लाभार्थियों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। यानि चार सौ डोज ही राेजाना लगेगी, सप्ताह में चार दिन ही वैक्सीन देने का कार्यक्रम रहेगा।

वैक्सीन को स्टोरेज में रखने के बाद पंडित जी ने गणेश और धनवंतरी की पूजा कराई और सीकर में कोरोना से मुक्ति को जल्द से जल्द खात्मा होने की प्रार्थना की। वहीं मौलवी ने भी महामारी से छुटकारे के लिए कलमा पढ़ा। इसके बाद सिख समाज के धर्मगुरू ने अरदास की।

मौके पर पहुंचे उद्योगनगर थानाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर दो जवानों की ड‌यूटी लगा दी है। दोनों जवान 24 घंटे स्वास्थ्य भवन पर ही मौजूद रहकर निगरानी करेंगे।

वहीं इससे पहले वैक्सीन को लेकर जिले के लोगों में काफी उत्साह नजर आया। हालांकि पहले फेज में कोरोना से लड़ाई में फ्रंटफुट पर काम करने वाले हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी। एक व्यक्ति को एक माह में दो डोज लेने होंगे। 16 जनवरी से वैक्सीन लगेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser