पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सीकर डिपो में ड्राइवर व कंडक्टर के 75 पद रिक्त नतीजा : कई राेडवेज बसों का संचालन बंद किया

सीकर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई मार्गों पर शाम 7 बजे बाद नहीं है रोडवेज बस, कामगारों के सामने सबसे बड़ी समस्या

ड्राइवर-कंडक्टर की कमी के कारण कोरोना काल के बाद सीकर डिपो से संचालित होने वाली 10 बसों का शाम 7 बजे बाद संचालन नहीं हो रहा है। वहीं खंडेला, लक्षमणगढ़, नीमकाथाना, झुंझुनूं सहित कई मार्गों पर एक दर्जन से ज्यादा रोडवेज की बसों का संचालन दिन में भी बंद कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में रोडवेज की बसों से सफर करने वाले यात्रियों के सामने भारी परेशानी बनी हुई है।

सीकर डिपो में ही 35 से ज्यादा ड्राइवर व 40 के करीब कंडेक्टरों के पद खाली हैं। ऐसी स्थिति में सीकर आगार से संचालित होने वाली आठ से ज्यादा अनुबंधित बस एवं आधा दर्जन से ज्यादा रोडवेजबसों का संचालन नहीं हो रहा है। इसके अलावा प्रबंधन ने एक दर्जन ड्राइवरों को कंडक्टर के काम में लगाया हुआ है।

सीकर-दिल्ली-नीमकाथाना मार्ग पर 8, खंडेला मार्ग पर 5, लक्ष्मणगढ़ मार्ग पर 4 व सीकर-दिल्ली-झुंझुनूं मार्ग पर 5 बसें बंद हैं। सीकर-नीमकाथाना दिल्ली रूट पर शाम 6.30 बजे बाद रोडवेज बस नहीं है। इससे पहले इसी मार्ग पर शाम 6.30 बजे से रात्रि 10 बजे तक 4 गाड़ियों का संचालन किया जा रहा था। इसी तरह सीकर-झुंझुनूं-पिलानी रूट पर रात आठ बजे बाद रोडवेज बस नहीं है। मामले में राजस्थान रोडवेज जयपुर प्रशासन के कार्यकारी निदेशक जेपी बुनकर का कहना है कि समस्या का जल्द ही समाधान करवा दिया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय स्तर पर प्रक्रिया चल रही है।

बसों का संचालन नहीं होने से इस तरह हो रही है परेशानी
रोडवेज बसों का पुन: संचालन शुरू नहीं होने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। दैनिक यात्री रामलाल व संजय ने बताया कि सबसे ज्यादा परेशानी रात्रि सेवा की गाड़ियों के बंद होने से हो रही है। रात 6.30 बजे बाद सीकर शहर में काम पर आने वाले श्रमिकों को वाहन की सुविधा नहीं मिल रही है।

ऐसी स्थिति में पिपराली, भैंरुजी, गणेश मोड़, चिराना, रामपुरा, उदयपुरवाटी, छापोली समेंत एक दर्ज से ज्यादा गांवों के लोगों को बाइपास सर्किल पहुंच कर लोकन वाहनों का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। दूसरा झुंझुनूं मार्ग पर भी रात्रि सेवा की बसों का संचालन नहीं होने की वजह से रात 10 बजे सीकर शहर से काम के बाद घर लौटने वाले तारपुरा, दादिया, जेठी, कुदन, बेरी व नवलगढ़ समेत आधा दर्जन से ज्यादा गांवों के यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है।

जानिए सीकर डिपो में ड्राइवर-कंडक्टर के पदों की स्थिति
ड्राइवर के खाली पद
कुल स्वीकृत 240
कार्यरत 205
रिक्त 35
कंडक्टर के खाली पद
कुल स्वीकृत पद 250
कार्यरत पद 210
रिक्त पद 40

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें