शारदीय नवरात्र का पहला दिन:770 वाहन डिलीवर, आज रवि योग में रियल एस्टेट में खरीद पर रहेगा जोर

सीकर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राहकाें ने बुकिंग करीब एक माह पहले करा रखी थी, लेकिन कार की चाबी के लिए नवरात्र का पहला दिन चुना। - Dainik Bhaskar
ग्राहकाें ने बुकिंग करीब एक माह पहले करा रखी थी, लेकिन कार की चाबी के लिए नवरात्र का पहला दिन चुना।
  • नवरात्र में खरीदारी से गुलजार हुआ बाजार, ऑटोमोबाइल मार्केट में लगातार बढ़ रही है वाहनों की बुकिंग

नवरात्र के पहले दिन शहर के बाजार खरीदारी से गुलजार नजर आए। आभूषणों की चमक हो या वाहनों की चकाचौंध, इलेक्ट्रानिक उपकरणों की खरीदारी हो या अपने घर की ख्वाहिश को पूरा करने की कोशिश की। नवरात्र के पहले दिन ही सभी सेग्मेंट में ग्राहकाें ने 75 कराेड़ रुपए से ज्यादा की खरीददारी की।

सबसे ज्यादा ऑटाेमाेबाइल सेक्टर में धूम रही। उपलब्धता से ज्यादा डिमांड बनी हुई है। ऑटोमेाबाइल में गुरुवार काे 30 कराेड़ का काराेबार हुआ। ज्वैलरी में 20 करोड़ का व्यापार हुआ। रियल एस्टेट के क्षेत्र में नवरात्र के पहले दिन ही 100 से ज्यादा बुकिंग हुई। इलेक्ट्रानिक बाजार में भी बढ़त नजर आई।

ऑटोमोबाइल : कार और बाइक के शोरूम में ग्राहकों की भीड़ रही

शारदीय नवरात्र के पहले दिन सुबह से ही कार और बाइक के शोरूम में ग्राहकों की भीड़ रही। श्राद्ध पक्ष के चलते लोगों ने मनपसंद गाड़ी तो बुक करा रखी थी। लेकिन डिलीवरी नहीं ले रहे थे। गुरुवार को पूरे दिन जिलेभर में विभिन्न कंपनियों के शोरूम में करीब 30 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ। जिसमें कार शोरूम से करीब 24 करोड़ और बाइक शोरूम से करीब 6 करोड़ का बिजनेस हुआ।

व्यवसायी कृष्णकुमार ने बताया कि ग्राहकाें ने बुकिंग करीब एक माह पहले करा रखी थी, लेकिन कार की चाबी के लिए नवरात्र का पहला दिन चुना। ऑटोमोबाइल व्यवसायी प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि पहले दिन 28 गाड़ियां डिलीवर की गई है। नवरात्र में 100 से ज्यादा गाड़ियाें बिकने की उम्मीद है। व्यवसायी भूपेंद्र ने बताया कि जिलेभर में 700 से ज्यादा दुपहिया वाहन बिके। 6 कराेड़ का काराेबार हुआ।

इलेक्ट्रॉनिक्स : जिलेभर में पहले दिन तीन कराेड़ रु. की खरीदारी

ऑटाेमाेबाइल सेक्टर की तरह ग्राहकाें ने इलेक्ट्राॅनिक्स आइटम को भी पसंद किया। सीकर इलेक्ट्राॅनिक ट्रेडर्स एसेसिएशन के महासचिव अरुण फागलवा ने बताया कि गुरुवार काे जमकर खरीददारी हुई। जिलेभर में एक दिन में 3 कराेड़ के व्यापार का अनुमान है। ग्राहक हाॅट एंड काेल्ड एसी, ओ-एलईडी और डिस-वॉशर की जानकारी लेने के लिए पहुंचे। कंपनियाें ने तीनाें आइटम ही मार्केट में उतारे है। साउंड सिस्टम और मिक्सर खरीदने में भी रूचि दिखाई।

ज्वैलरी : 7 कराेड़ के गहने बिके, शादियों के लिए बुकिंग शुरू

नवरात्र सीजन में करीब 60 करोड़ रुपए की ज्वैलरी की खरीदारी की उम्मीद है। पहले दिन ही 7 कराेड़ रुपए से ज्यादा साेना-चांदी के जेवर बिके। ग्राहकाें ने शादियों के गहनों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। व्यवसायी शिवप्रसाद साेनी ने बताया कि शारदीय नवरात्र में जिलेभर में 60 कराेड़ से ज्यादा काराेबार हाेने की उम्मीद है। क्याेंकि काेराेना कमजाेर हाेने के बाद साेने-चांदी में निवेश काे बेहतर मानकर चल रहे है।

रियल एस्टेट : प्राेजेक्ट की जानकारी लेने पहुंचे ग्राहक, 10 कराेड़ का काराेबार हुआ

जिले के रियल एस्टेट मार्केट में नवरात्र में अच्छी खरीददारी की उम्मीद है। बिल्डर राजेंद्र खीचड़ ने बताया कि ग्राहक जानकारी लेने पहुंच रहे हैं। गुरुवार काे पहले दिन चार दर्जन ग्राहक प्राेजेक्ट की जानकारी लेने पहुंचे। जिलेभर में गुरुवार काे रियल एस्टेट मार्केट में 10 कराेड़ का काराेबार हुआ। इसके अलावा प्लाॅट खरीदाराें की संख्या भी बढ़ी है। रियल एस्टेट कारोबारी कृष्ण मित्तल ने बताया कि इस बार शारदीय नवरात्र मार्केट अच्छा रहेगा।

खबरें और भी हैं...