निशुल्क तीर्थयात्रा योजना:78 करेंगे हवाई यात्रा, जनवरी के तीसरे सप्ताह में पहली फ्लाइट

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वरिष्ठ नागरिक निशुल्क तीर्थयात्रा योजना में पहली फ्लाइट जनवरी के तीसरे सप्ताह में जाएगी। इस फ्लाइट में 50 यात्री नेपाल के पशुपतिनाथ के दर्शन करने के लिए सवार होंगे। चयनित 2000 लोगों को इस यात्रा का मौका मिलेगा।

40 फ्लाइट्स नेपाल जाएंगी। हर फ्लाइट से तकरीबन 50 बुजुर्ग तीर्थ यात्रा कर सकेंगे। सीकर से 1742 आवेदन किए थे। हवाई यात्रा के लिए 78 व रेल यात्रा के लिए 703 लाेगाें का चयन हुआ है, इन्हें अलग-अलग चरणाें में यात्रा कराई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इस साल वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना में प्रदेशभर से 103126 से अधिक लोगों ने आवेदन किए। 20 हजार बुजुर्गों को यात्रा का मौका मिला है। 18,000 को देश के 14 धार्मिक स्थलों की ट्रेन से और 2000 वरिष्ठ नागरिकों को हवाई जहाज से नेपाल के पशुपतिनाथ के दर्शन कराए जा रहे हैं।

ट्रेन से यात्रा के 14 धार्मिक स्थल

योजना के तहत ट्रेन से देश के 14 धार्मिक स्थलों रामेश्वरम-मदुरई, जगन्नाथपुरी, तिरूपति, द्वारकापुरी-सोमनाथ, वैष्णोदेवी-अमृतसर, प्रयागराज-वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, सम्मेदशिखर-पावापुरी, उज्जैन-ओंकारेश्वर, गंगासागर कोलकाता, कामाख्या गुवाहटी, हरिद्वार-ऋषिकेश, बिहार शरीफ एवं वेलनकानी चर्च तमिलनाडु आदि स्थानों को शामिल किया है। यात्रा में इस बार 75 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों को एक सहायक साथ जाने की अनुमति है।

खबरें और भी हैं...