• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • A House to house Survey Team Will Provide Medical Kits To Those With Symptoms, So That They Can Treat Themselves Only While Staying At Home, Only When There Is More Trouble, They Reach The Hospital.

शुरूआती संक्रमित घर में ही आइसोलेट:घर-घर सर्वे करने वाली टीम लक्षण वालों को देगी मेडिकल किट, जिससे घर में रहकर ही वे अपना इलाज कर सकें, अधिक परेशानी होने पर ही पहुंचे अस्पताल

सीकर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर सर्वे कर रही मेडिकल टीम - Dainik Bhaskar
घर सर्वे कर रही मेडिकल टीम

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से अब अस्पताल की व्यवस्थाएं भी गड़बड़ाने लगी है। कहीं आक्सीजन तो कहीं वेंटीलेंटर को लेकर परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन अब लोगोें को शुरूआती लक्षण पर अस्पताल की तरफ आने से रोकने लगे है। जिससे अस्पताल की भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

सीकर कलेक्टर ने भी अब ऐसे लक्षण वाले प्रारंभिक मरीजों को रोकने के लिए ​स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर रास्ता निकाला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। इसमें कई जगहों पर कोरोना के लक्षण वाले लोग भी मिल रहे है। अब तक टीम उन्हें अस्पताल जाकर इलाज करने के लिए कहती थी।

अब सर्वे करने वाली टीम उन्हें अस्पताल जाने का सुझाव देने की बजाय घर में रहकर खुद का इलाज करने के लिए मेडिकल किट देगी। इससे वे घर में रहकर ही खुद को आईसोलेट कर स्वस्थ हो सकेंगे। यदि उनकी तकलीफ अधिक होती है तो ही वे अस्पताल पहुंचे। इस व्यवस्था से शुरूआती लक्षण वाले मरीज की भीड़ अस्पताल में नहीं होगी।

अस्पताल क्राउड मैनेजमेंट को लेकर सीएमएचओ, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल समेत अनेक अधिकारियों से चर्चा की गई। सभी के सुझाव के बाद तय हुुआ कि मेडिकल किट में पेरासिटामोल जैसी एंटीबायोटिक मेडिसिन होगी।

खबरें और भी हैं...