पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दांतारामगढ़:30 वर्ष पूर्व अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए शिला पूजन के बाद जुलूस निकाला गया

दांतारामगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड मुख्यालय के सीताराम जी मंदिर में अयोध्या में रामजन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम की खुशी में संकीर्तन व भजन संध्या हुई। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल,भाजपा व हिंदू संगठनों नें खुशी जाहिर करते हुए कस्बे के सीतारामजी मंदिर में सुबह 11.15 बजे संकीर्तन व रामधुनी की। कीर्तन रामधुनी के पश्चात आरती व प्रसाद वितरित किया गया। श्री रघुनाथ मंदिर, गोपीनाथ मंदिर, श्री बालीनाथ मंदिर,बालाजी मंदिर व शिव मंदिर में दीपोत्सव कर खुशी जाहिर की।

उपखंड के अनेक गांवों में कार्यक्रम आयोजित कियए गए। वहीं, भारीजा के दुर्गा माता मंदिर में शिलान्यास की खुशी में दीपोत्सव कार्यक्रम हुआ। बजरंग सिंह शेखावत नें बताया कि पूरे गांव के लोगों ने अपने घरों में दीपक जलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। दुर्गा माता मंदिर को दीपों से सजाया गया। शाम को भजन संध्या का कार्यक्रम हुआ। शिलान्यास की खुशी में मिठाई वितरण की गई। वहीं, अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर विभिन्न गांवों में शिला पूजन के बाद रामशिला का कस्बे के राउमावि के खेल मैदान में पूजन किया गया।

इस दौरान भव्य समारोह का आयोजन किया गया। शिला पूजन के बाद रामशिलाओं को सीकर ले जाया गया। वहां से फिर जयपुर पूजन के बाद अयोध्या के लिए रवाना लेकर गए। यह सभी कार्यक्रम स्व.शिवदयाल पुजारी के नेतृत्व में कार्यक्रम हुए थे। इस दौरान रामशिलाओं के पूजन व रैली के कार्यक्रम में सैकडों लोग शामिल हुए।

कस्बे में माधव सेवा प्रन्यास दांतारामगढ द्वारा 1992 में अयोध्या गए कार सेवकों का सम्मान किया गया। कार सेवकों का सम्मान दांता के स्वामी बलराम दासजी का तिलकार्चन, माल्यार्पण व श्रीफल भेंट कर तथा रामनामी भगवा दुपट्टा ओढाकर किया । कार सेवकों नें स्वामी बलराम दास जी से आशीर्वाद लिया। इस दौरान दांता के कैलाश शर्मा, राजेन्द्र कुमावत, बाबूलाल हलदुनियां, लोकेश शर्मा, चंद्रशेखर मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser