16 साल पुराने मामले में आरोपी गिरफ्तार:20 तोला सोना, 4 किलो चांदी और 2 लाख की नगदी ले गए थे

सीकर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

सीकर की सदर थाना पुलिस ने 16 साल पहले हुई चोरी के मामले में एक आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर चुड़ोली गांव में एक मकान से सोने-चांदी और दो लाख रुपए नगदी से भरी तिजोरी चुराई थी। पुलिस मामले में फरार चल रहे एक आरोपी की तलाश में है।

सदर थानाधिकारी सुनीता बायल ने बताया कि 2 जनवरी 2006 को नागर मल जैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उनके चारों बेटे आसाम और बेंगलुरु रहते हैं। घर पर केवल पति और पुत्रवधु ही थी। एक जनवरी 2006 की रात करीब ढाई बजे जब पुत्रवधु किरण उठी तो उसे तिजोरी के कमरे का कुंदा टूटा मिला। इसके बाद आस-पास के लोगों को बुलाकर जब देखा गया तो बीस तोला सोना, चार किलो चांदी और दो लाख की नगदी रखी तिजोरी गायब मिली।

थाना अधिकारी सुनीता ने बताया रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले में जांच शुरू की गई। कुछ दिन बाद ही घटना में शामिल अशोक कुमार मीणा, मोहन मीणा और सुरेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से वारदात में काम में ली गई गाड़ी भी जब्त की गई। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने ताराचंद और दीपचंद का भी नाम बताया। दोनों की तलाश में कई बार उनके गांव में दबिश दी गई लेकिन आरोपी बच निकले। वारदात में शामिल आरोपी ताराचंद को नीमकाथाना पुलिस ने भी चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जिसके बाद आरोपी ताराचंद मीणा (59) नयाबास, नीमकाथाना को जिला कारागृह झुंझुनूं से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी सुनीता ने बताया कि आरोपी पर पूर्व में 10 मुकदमे दर्ज हैं। मामले में आरोपी दीपचंद मीणा की तलाश जारी है।