पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:ईंट भट्‌ठा मजदूरों व मालिकों के बीच 9वें दिन हुआ समझौता, धरना उठाया

खंडेला/चौकड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इलाके में ईंट भट्‌ठा मजदूरों द्वारा मजदूरी बढ़ाने की मांग को लेकर की जा रही हड़ताल 9वें दिन समझौते के बाद समाप्त हो गई। इससे पहले ईंट-भट्‌ठा मजदूर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रिछपाल गोठवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को गोकुल का बास जीण माता मंदिर के पास सभा हुई। इसमें गोठवाल ने सभी मजदूरों को एकजुट होकर हड़ताल जारी रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि भट्‌ठा मालिक मांगे नहीं मानते हैं तो रूपरेखा तैयार कर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान यूनियन के अनेक पदाधिकारियों ने सभा को संबोधित किया।

इसके बाद मजदूर भवन एवं सार्वजनिक निर्माण मजदूर मोर्चा संघ के बैनर तले मजदूर उपखंड कार्यालय पहुंचे और उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया। इसके बाद उपखंड अधिकारी ने मजदूरों की मांगों को सुनकर शीघ्र निराकरण करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान यूनियन पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी को 21 सूत्रीय मांग पत्र भी सौंपा। इसके बाद उपखंड अधिकारी ने मजदूरों को शीघ्र ही उनकी मांगों पर विचार कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए आश्वस्त किया जिस पर मजदूरों ने अपना धरना समाप्त कर दिया। बाद में भट्‌ठा मालिकों व मजदूरों के बीच समझौता होने के बाद मजदूरों ने हड़ताल समाप्त कर दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें