पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवासीय याेजना:300 लाेगाें से बिना भूखंड फ्लैट निर्माण का झांसा देकर 2 कराेड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर में छिपा हुआ था, साथी की तलाश जारी

पालवास राेड पर आवासीय याेजना बनाने और इसमें फ्लैट बुकिंग के नाम पर 300 लाेगाें से करीब दाे कराेड़ रुपए ठगने वाला आराेपी जयपुर में छिपा हुआ था। जिसकाे काेतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है। 31 वर्षीय आरोपी संदीप कुमार पुत्र मनीराम जाट निवासी गोदारा की ढाणी तन भोड़की जिला झुंझुनूं का रहने वाला है और वर्तमान में राधा विहार न्यू सांगानेर रोड जयपुर में रह रहा था।

काेतवाली थाने के एसआई विजेंद्र ने बताया कि आराेपी संदीप ने बिना भूखंड और निर्माण के फ्लैट दिलाने का झांसा देकर 300 लोगों से करीब दाे कराेड़ रुपए ठग लिए थे। आराेपी सिक्यूरिटी और बिल्डिंग लाइन का काम करता है। ठगी में इसका एक और साथी चुसीराम मीणा भी शामिल है। जिसकी तलाश की जा रही है।
आरोपी ने इस तरह दिया था वारदात को अंजाम
22 फरवरी को परिवादी राजेश कुमार निवासी बलराम नगर, ममता अग्रवाल, सायर सिंह, सुरेश, काैशल्या, अरविंद बिल्खीवाल, माया, मंजू व बजरंग सिंह आदि ने रिपाेर्ट दर्ज कराई कि 2016 में आरोपी चुसीराम मीणा व संदीप कुमार ने महादेव अफोर्डेबल हाउसिंग नाम से विज्ञापन जारी किए थे। जिसमें दावा किया कि पालवास रोड पर आवासीय योजना बनाई जाएगी।

फर्म का कार्यालय भास्कर हाइट्स स्टेशन रोड पर होना बताया। इस पर इन लाेगाें ने योजना के तहत फ्लैट बुक करवाने के लिए आवेदन फार्म भरकर राशि कंपनी के खाते में जमा करवा दी थी। काफी दिनों तक आरोपियों ने वहां पर निर्माण कार्य शुरू नहीं किया। जानकारी की तो पता चला कि आरोपियों ने जहां आवासीय योजना का झांसा देकर फ्लैट निर्माण की बात कही। वहां पर फर्म के पास कोई भूखंड ही नहीं और न कोई फ्लैट निर्माण किए गए हैं। इस पर इन लाेगाें ने अपने पैसे वापस मांगे ताे लाैटाने से इंकार कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें