तीन महीने बाद ठगी का आोरपी व्यापारी गिरफ्तार:व्यापारियों व किसानों के साथ करोड़ों रुपए की ठगी करने के आरोपी जयपुर से गिरफ्तार

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार दोनों व्यापारी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार दोनों व्यापारी।

किसानों व छोटे अनाज व्यापारियों से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी व ठगी करने के दोनों आरोपी शिम्भुदयाल अग्रवाल (44) निवासी वार्ड 22 दांता व विमल अग्रवाल (41) निवासी वार्ड 22 दांता को पुलिस ने तीन महीने बाद जयपुर के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया कि झाबरमल (52) निवासी गोठड़ा तगेलान ने बताया कि करीब 500 किसानों व व्यापारियों ने मामला दर्ज कराया था कि दांता के रामगोपाल झाटावाले के पुत्र विमल अग्रवाल व शिम्भुदयाल अग्रवाल सालों से अनाज का व्यापार करते हैं।

आरोपी लोगों से अनाज खरीदते थे व अनाज को अमानत पर रखकर भाव आने पर बेचकर किसानों व व्यापारियों को लाभ देने का लालच देकर अनाज रखते थे। पिता व दोनों बेटों ने कई लोगों से अनाज खरीदकर एवं अमानत पर रखकर और नकद रुपए उधार लेकर कई लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी व ठगी की तथा 27 अगस्त की रात को परिवार सहित अपने घर व गोदाम को ताला लगाकर फरार हो गए थे।

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी रही। आरोपियों के नेपाल जाने की जानकारी मिली। पुलिस ने आरोपियों के नेपाल रहने वाले रिश्तेदारों व जानकारों के बारे में जानकारी जुटाई तथा लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी रही। इसी दौरान ज्ञात हुआ कि आरोपी नेपाल से आकर बिहार नेपाल बॉर्डर पर अपने रिश्तेदारों के सम्पर्क में हैं।

इसके बाद टीम ने आरोपियों के संपर्क सूत्रों का पता लगाते हुए जांच की तो ज्ञात हुआ कि आरोपी एक दिन जयपुर में सीकर रोड पर एक होटल में रुककर वापस नेपाल जाने की तैयारी कर रहे हैं। इस पर टीम ने सीकर रोड जयपुर में प्रत्येक होटल पर आरोपियों की तस्दीक कर व तलाश की और उन्हेंे जयपुर से गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...