पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में लुटेराें की गश्त:रात 8.45 बजे शटर डाउन करते लैब संचालक से पाैने दाे लाख रुपए की लूट

सीकर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मित्तल अस्पताल की गली में शटर लॉक कर रहा था लैब संचालक, लुटेरे ने धक्का देकर गिराया, बैग उठाकर बाइक से भाग निकले
  • शहर पुलिस पर सवाल - शाम 6 बजे से सिग्मा बाइक, 8 बजे से होमगार्ड व चेतक गश्त का दावा, फिर भी पॉश एरिया में लूट तो चूक किसकी‌?

एसके अस्पताल के पास मित्तल हाॅस्पिटल की गली में साेमवार रात बाइक पर सवार हाेकर आए तीन लुटेरे शहर की प्रमुख इमेजिंग सेंटर के मालिक विजयप्रकाश से 1.70 लाख रुपए लूट कर फरार हाे गए। काेतवाली पुलिस ने नाकेबंदी करवाकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले, लेकिन देर रात तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिला। लैब संचालक रोजाना की तरह रात 8.45 बजे लैब बंदकर घर जा रहे थे। दिनभर का कलेक्शन बैग में था। जिसे लैब के बाहर रखकर वह माेबाइल पर बात करते हुए ताला लगा रहे थे। इसी दाैरान एक युवक आया। उसके पीछे दूसरा युवक था। पहले युवक ने विजयप्रकाश को धक्का मारकर गिरा दिया और वहां रखे बैग को उठाकर भाग निकला। दोनों युवक पीछे से आ रही बाइक पर बैठकर भाग निकले। लैब संचालक ने चिल्लाते हुए दाैड़कर इनका पीछा भी किया लेकिन बाइक सवार बद्री विहार की तरफ से भाग छूटे।

भास्कर अलर्ट : लुटरों ने लैब की ही नहीं, पुलिस की भी रैकी की
वारदात का तरीका देखकर कयास लगाया जा रहा है कि लुटेरों ने पहले रैकी की। संभवतया उन्हें लैब के बंद होने का समय, आसपास के माहौल, बैग रखकर ताला लगाने, वहां से अपनी कार तक पहुंचने की जानकारी थी। लुटेरों का दुस्साहस देखकर यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें इस बात की पूरी तसल्ली थी कि व्यस्ततम रोड होने के बावजूद इस वक्त यहां पुलिस नहीं रहती।

शहरवासियों की चिंता- रात 8.45 बजे भी कोई दिनभर की कमाई घर नहीं ले जा सके तो कैसी सुरक्षा व्यवस्था

यह वारदात शहरवासियों को चिंतित कर सकती है। रात 8.45 बजे ही लुटेरों ने इस लूट का दुस्साहस कर लिया। वह भी तब जब अगले दिन शहर में हजारों की संख्या में किसानों की सभा होने वाली है। शहर पुलिस उसे लेकर चाक-चौबंद रहने का दावा कर रही है। यह ज्यादातर शहरवासियों व व्यापारियों के घर लौटने का वक्त होता है।

व्यापारी भी सजग रहें, अपना समय, रास्ता व पैटर्न बदलें

आमतौर पर व्यापारी हो या आम आदमी, उसका ऑफिस या दुकान पर आने, बढ़ाने व घर लौटने का रास्ता फिक्स होता है। बदमाशों इसी का फायदा उठा सकते हैं। कई बड़ी वारदातों में इस बात का खुलासा भी हुआ है। िवशेषज्ञों की सलाह होती है कि व्यापारियों को इससे अलर्ट रहना चाहिए। उन्हें इन तरीकों में आवश्यक बदलाव करते रहने चाहिए।

  • 300 मीटर दूर कंट्राेल रूम व चाैकी, 20 मिनट बाद पहुंची पुलिस- कलेक्टर-एसपी निवास, एसके सहित कई निजी अस्पताल यहां हैं। बावजूद इसके यहां न काेई पुलिस थी और न ही गश्तीवाहन। वारदात की सूचना पर पुलिस काे माैके पर पहुंचने में 20 मिनट लग गए।
  • नाकाबंदी से पहले लुटेरे फरार- पुलिस ने नाकेबंदी भी करवाई, लेकिन तब तक लुटेरे फरार हो चुके थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। रोशनी के कारण क्लियर फुटेज नहीं होने से लुटेरों की पहचान में मदद नहीं मिली।
  • पहले की रैकी, महंगी स्पोर्ट्स बाइक पर आने का अंदेशा : सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि लैब संचालक दुकान के बाहर खड़ा है। एक युवक टहलता हुआ आगे बढ़ा। पीछे दूसरा युवक। मौका पाते ही वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों के पास महंगी स्पोर्ट्स बाइक थी। वहीं सैनी मंदिर की गली में भी एक बाइकसवार इसी दौरान तेजी से भागा। अंदेशा है कि यह भी लूट में शामिल था।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें