पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन ठगी:फर्जी बैंक अधिकारी बन काॅलेज व्याख्याता के खाते से करीब 1.20 लाख रुपए निकाले

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्जी बैंक अधिकारी बनकर काॅलेज व्याख्याता के खाते से ऑनलाइन 1.20 लाख रुपए की ठगी कर ली। इसकी रिपाेर्ट पीड़ित ने काेतवाली थाने में दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार टीटनवाड़ जिला झुंझुनूं निवासी कृष्ण प्रताप मीणा पिपराली राेड पर रहते हैं और एसबीडी राजकीय महाविद्यालय सरदारशहर में व्याख्याता हैं।

उन्हाेंने मुकदमा दर्ज कराया है कि उनका बचत खाता भारतीय स्टेट बैंक सीकर स्टेशन राेड में है। डेबिट व क्रेडिट कार्ड जारी है। उनके माेबाइल पर 16 मार्च काे 8859046185 नंबर से फाेन आया। बात करने वाले ने बताया कि वह भारतीय स्टेट बैंक का अधिकारी बाेल रहा है और आप क्रेडिट कार्ड बंद कराना चाहते हैं क्या। इस पर मैंने सहमति दी ताे उसने क्रेडिट कार्ड के नंबर पूछे।

इसके बाद उसके माेबाइल पर ओटीपी आया। वाे पूछने पर मैंने बता दिया। इसके बाद उसके खाते से 49999-49999 रुपए के दाे ट्रांजेक्शन हाे गए। इसका पता ही नहीं चला। अनजान व्यक्ति ने कहा कि आपका क्रेडिट कार्ड 24 घंटे में बंद हाे जाएगा।

24 मार्च काे अनजान व्यक्ति का फाेन आया और कहा कि आपका एटीएम कार्ड क्रेडिट कार्ड से जुड़ा है। इसलिए बंद नहीं हाे रहा है और एटीएम कार्ड के नंबर तथा ओटीपी नंबर ले लिए। इसके बाद उसके खाते से 20 हजार रुपए कट गए। इसका मैसेज आया ताे अनजान व्यक्ति काे फाेन किया, लेकिन उठाया नहीं। टाेल फ्री नंबर पर पता किया ताे मालूम हुआ कि मेरे क्रेडिट कार्ड से 99998 और डेबिट कार्ड से 20 हजार रुपए कट गए। उसके खाते से 119998 रुपए निकाल लिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें