• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Bharatiya Kisan Union Took Out Kisan Bachao Desh Bachao Yatra In Sikar, Including The Resignation Of Union Home Minister Ajay Mishra And The Arrest Of His Son In The Lakhimpur Kheri Incident, Raised The Demand For Purchase Of Millet On Support Price In Rajasthan.

किसान बचाओ-देश बचाओ यात्रा:लखीमपुर खीरी घटना का विरोध,किसान संगठनों ने राजस्थान में समर्थन मूल्य पर बाजरा खरीद की उठाई मांग,सरकार के खिलाफ लगाए नारे

सीकर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट के बाहर नारेबाजी करते हुए। - Dainik Bhaskar
कलेक्ट्रेट के बाहर नारेबाजी करते हुए।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में भाजपा नेताओं और किसानों के बीच हुए विवाद के विरोध में लगातार किसान संगठन और विपक्षी पार्टियां प्रदर्शन कर रही है। लखीमपुर खीरी घटना के विरोध के साथ-साथ अब किसान संगठनों ने राजस्थान में समर्थन मूल्य पर बाजरा खरीद की मांग को लेकर भी विरोध जताना शुरू कर दिया है। सीकर में आज भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसान बचाओ-देश बचाओ यात्रा निकाली। यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। संगठन से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं और किसानों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह मीना ने बताया कि केंद्र सरकार ने जो पिछले साल किसानों के विरोध में तीन काले कानून पारित किए। जिसके विरोध में देशभर के किसान पिछले 10 महीने से आंदोलन कर रहे हैं। राज्य सरकार राजस्थान के किसानों की ओर से उपजाई गई बाजरे की फसल की खरीद समर्थन मूल्य पर नहीं कर रही है। उसके विरोध में 2 अक्टूबर से किसान बचाओ देश बचाओ यात्रा शुरू की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार समय रहते किसानों के हित पर ध्यान नहीं दिया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...