पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूर्व डिप्टी सीएम के जन्मदिन पर पौधारोपण:पायलट के जन्मदिन कार्यक्रम में नजर नहीं आए कांग्रेस के बड़े नेता, पौधारोपण कार्यक्रम के जरिए सीकर में दिखा शक्ति प्रदर्शन

सीकर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खंडेला में पौधारोपण - Dainik Bhaskar
खंडेला में पौधारोपण

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिन पर होने वाले पौधारोपण कार्यक्रम सीकर जिले में भी जोरशोर से किया गया। इस कार्यक्रम को पायलट खेमे के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। यही कारण रहा कि कांग्रेस के सभी बड़े चेहरों ने इससे दूरी बनाकर रखी। खंडेला से कांग्रेस सिंबल पर विधायक का चुनाव लड़ने वाले सुभाष मील ही पौधारोपण करते नजर आए।

हालांकि सचिन पायलट के जन्मदिन को न सिर्फ खंडेला बल्कि सीकर शहर से लेकर सभी कस्बों, तहसील और ग्राम पंचायत स्तर पर भी मनाया गया। खंडेला में सुभाष मील और अन्य टीमों ने पांच हजार पेड़ पोधे लगाए। खंडेला में उदयपुरवाटी रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

ग्राम पंचायत और नगरपालिका क्षेत्रों में वृक्षारोपण किया गया। पायलट का जन्मदिन पर्यावरण संरक्षण एक मुहिम के तौर पर मनाते हुए सुभाष मील ने इसे प्रेरणादायी बताया है। वृक्षारोपण के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाइयां भी सोशल मीडिया पर दी जा रही है।

पौधारोपण में नगरपालिका पूर्व अध्यक्ष पवन कुमार गोयल, मुरारीलाल पलसानिया, ओपी यादव, राहत पठान, सतार मलकान, वाजिद अली, नगरपालिका अध्यक्ष प्रत्याशी इकबाल, मामराज वर्मा, पार्षद जमील अहमद, पार्षद इमरान, शहीद कुरैशी, राजेश यादव, झबार तेली, सलाऊ लुहार, नवल पाराशर सहित अन्य शामिल रहे।

मोर्चा के किसान पौध्नारोपण करते हुए
मोर्चा के किसान पौध्नारोपण करते हुए

कांग्रेस किसान मोर्चा ने भी किया पौधारोपण

वहीं सीकर में कांग्रेस किसान मोर्चा ने भी पौधारोपण किया है। मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र झूरिया ने पायलट के जन्मदिन पर स्मृति वन मे पौधारोपण किया। पौधे को पेड़ बनने पर जन्मदिन सालों तक यादगार रहेगा। इसलिए इन पेड़ों की सार संभाल का जिम्मा भी उठाया।

जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र थालोङ, प्रदेश सचिव भागीरथ नायक, अमरचंद खटीक, सज्जन कुमावत हर्ष, महासचिव फारूक गोङ, राहुल प्रियंका गांधी सेना के जिला अध्यक्ष प्रशांत मंगावा ,अल्ताफ रंगरेज समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...