पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान चौपाल:भाजपा नेताओं ने किसानों को कृषि कानूनों की जानकारी दी, कहा-इनसे बिचौलियों के चंगुल से मिलेगा छुटकारा

चुरु6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक व जनप्रतिनिधियों ने किसान चौपालों में लिया भाग

भाजपा की पहल पर रविवार से जिले में किसान चौपाल शुरू हुई। सांसद, पूर्व सांसद, विधायक एवं पूर्व विधायक सहित जनप्रतिनिधियों ने पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि विधेयकों के बारे में जानकारी दी। भाजपा नेताओं ने कहा कि इससे बिचौलियों के चंगुल से छुटकारा मिलेगा।

उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चूरू तहसील के गांव चारणासी, रिड़खला, पीथिसर, खंडवा व घंटेल में कृषि चौपाल में भाग लिया। सरपंच जंगशेर खान ने सहित ग्रामीणों ने राठौड़ का अभिनंदन किया। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. वासुदेव चावला, विक्रम सिंह कोटवाद, जिला उपाध्यक्ष हेमसिंह शेखावत, जंगशेर खान व विधानसभा प्रभारी पदमसिंह राठौड़ मौजूद थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं बीकानेर प्रभारी ओम सारस्वत ने झारिया में, सांसद राहुल कस्वां ने सिद्धमुख में किसान सभा की। पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां ने सांखू फोर्ट में, रतनगढ़ विधायक अभिनेष महर्षि ने भावनदेसर में, पूर्व विधायक कमला कस्वां ने चांदगोठी में, जिला संगठन प्रभारी रामगोपाल सुथार व पूर्व विधायक अशोक पींचा ने भादासर व पूलासर में किसान चौपाल की। जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता व किसान जनसंपर्क अभियान के जिला संयोजक कुरडाराम शर्मा ने सात्यू-राजपुरा में व तारानगर विधानसभा प्रत्याशी राकेश जांगिड़ ने साहवा में चौपाल की। पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल ने कानूता में किसान चौपाल की।

सादुलपुर/सिद्धमुख. सिद्धमुख में रविवार को ‘किसान कल्याण संपर्क अभियान’ के तहत किसान चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में सांसद राहुल कस्वां ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनाें के बारे में चर्चा की। कस्वां ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के हित में बिल पारित कर नए कृषि कानून बनाए हैं। आगामी समय में इन कृषि कानूनाें का व्यापक लाभ किसानों को होगा। विपक्ष किसानों के बीच एमएसपी और मंडी व्यवस्था बंद होने जैसे भ्रम फैला रहा है।

जबकि केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि न तो मंडियां बंद होगी और ना ही एमएसपी बंद होगी। इसी प्रकार सांखू में आयोजित चौपाल में पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां ने कृषि कानूनाें के लेकर चर्चा की, वहीं चांदगोठी में पूर्व विधायक कमला कस्वां ने किसानाें काे नए कानूनाें के फायदे बताए।

रतनगढ़/राजलदेसर. भावनदेसर गांव में भाजपा की किसान चौपाल में विधायक अभिनेष महर्षि ने किसानों को केंद्र सरकार की नीतियों व कृषि सुधार विधेयकों की जानकारी दी। विधायक ने कहा कि हाल ही में केंद्र की ओर से लाए गए कृषि कानूनों का न्यूनतम समर्थन मूल्य और मंडी प्रणाली पर कोई असर नहीं पड़ेगा, बल्कि किसानों को स्वतंत्रता मिलने व वैकल्पिक बाजार उपलब्ध होने से अब वे अपनी उपज मंडी परिसर के बाहर कहीं भी कभी भी उचित दाम पर बेच सकेंगे और अधिक मुनाफा कमा सकेंगे।

इस मौके पर अर्जुनसिंह फ्रांसा, मालीराम सारस्वत, बजरंग गुर्जर, भागीरथसिंह, पूर्व प्रधान संतोष तालणिया, रूबी महर्षि, उषा शर्मा, प्रेमलता, संतोष मेघवाल, विमला, भागीरथ धेतरवाल, सुरेंद्रसिंह, परमेश्वर मेघवाल, मोहनलाल धेतरवाल, चेतनराम सुथार, हीराराम नायक, रामलाल शर्मा, दुर्गादत्त धेतरवाल, खेताराम धेतरवाल, नौरंगराम सुथार, रेवंतराम नायक, भंवरलाल धेतरवाल, नंदलाल सुरोलिया, नौरंगाराम चौधरी अादि माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें