पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Bringing Cheap Diesel petrol From Haryana And Selling It In Sikar, Smugglers Cross The Border At Night, Difference Of Up To Ten Rupees On One Liter

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तस्करी का नया तरीका:हरियाणा से सस्ते डीजल-पेट्रोल लाकर सीकर में बेच रहे, रात में तस्कर करते हैं बॉर्डर पार, एक लीटर पर 10 रुपए तक का अंतर

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में राजस्थान से सस्ते पेट्रोल डीजल के कारण सटे हुए सीकर में जमकर तस्करी हो रही है। मुनाफाखोर पिकअप में रात के समय डीजल-पेट्रोल खुले में ला रहे हैं और एक लीटर पर पांच रुपए का फायदा लेकर बेच रहे हैं। यही कारण है कि अजीतगढ़ के फैक्ट्री एरिया और गांव-ढाणियों में हरियाणा से लाया हुआ पेट्रोल-डीजल बिक रहा है।

डीजल-पेट्रोल की तस्करी के खिलाफ कई दफा रसद अधिकारियों को शिकायत की गई। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। इससे परेशान होकर ग्रामीणों ने संभागीय आयुक्त, मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री को शिकायत करके इस अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की दरों में हरियाणा में पेट्रोल-डीजल सस्ता है। पड़ोसी राज्य में करीब एक लीटर पर 10 रुपए का अंतर आ रहा है। तस्कर चोरी छिपे सुनसान इलाकों से हरियाणा से पेट्रोल डीजल के ड्रम भरकर राजस्थान में लाते हैं और दो से पांच रुपए सस्ता होने के कारण खरीददार भी आसानी से मिल जाते है।

जब तस्करी का रूट खंगाला गया तो अजीतगढ़ अंचल के अजमेरी, हरीपुरा, अजीतगढ़ रीको एरिया के साथ ही अनेक गांव और ढाणियों में हरियाणा का पेट्रोल-डीजल हर रात अवैध तरीके से लाकर काउंटरों और फैक्ट्रियों में लाया जा रहा है।

हरियाणा बॉर्डर-नारेहड़ा-दांतिल-रामपुरा-टोरडा-बुचारा-जुगलपुरा-अजेमरी में फैक्ट्री एरिया और विभिन्न खानों पर सप्लाई- खटकड़- किशोरपुरा- टटेरा तक। इसके साथ ही हरियाणा बॉर्डर-पाटन-टोडा-किशनपुरा-लुहारवास-अविनाशी-सांवलपुरा तंवरान- हाथीदेह- अजेमरी में फेक्ट्री एरिया व खनन स्थानों पर सप्लाई- खटकड़-किशोरपुरा तक आपूर्ति करते हैं। इन्हीं क्षेत्रों में डीजल-पेट्रोल बेचने के अनेक अवैध काउंटर हैं।

सीकर जिला रसद अधिकारी महेन्द्र सिंह नूनिया का कहना है कि हरियाणा से प्रदेश में आने वाला डीजल और गांव-ढाणियों में उसको बेचना कानूनी गलत है। पुलिस, तहसीलदार के साथ संयुक्त टीम बनाकर जल्द हरियाणा से आने वाले पेट्रोल-डीजल के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करेंगे।

कंटेंट- चैतन्य कुमार मीणा

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें