पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भैया दूज कल:बहनों से तिलक कराने पहुंचेंगे भाई, पुलिस लाइन में भी कल मनाया जाएगा रंगो का त्योहार

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिसलाइन में होली खेलते पुलिसकर्मी - Dainik Bhaskar
पुलिसलाइन में होली खेलते पुलिसकर्मी

धुलंड़ी के एक दिन बाद भैया दूज का पर्व मनाया जाएगा। भाई अपनी बहनों से तिलक कराने पहुंचेंगे। पुलिसकर्मी भी कल रंगोत्सव मनाएंगे। अधिकतर पुलिसकर्मी अवकाश पर रहेंगे। थाने और पुलिस लाइन में आपस में एक दूसरे के रंग लगाकर रंगोत्सव की शुभकामनाएं देंगे। इस पर एसपी ने कोरोना संक्रमण के चलते एहतियात बरतने को जरूर कहा है।

होली की दूज कल मनाई जाएगी। इस दिन भाई अपने बहनों के घर जाएंगे। बहनें भाई को तिलक कर उसकी लंबी उम्र की कामना करती है। भाई-बहन की रक्षा का वादा करते है। तिलक के बाद भाई बहनों को रुपए और उपहार भी देते है। सुबह से ही महिलाएं पहले भाई दोज की कहानी सुनती है।

धुलंडी के दूसरे दिन यानि कल पुलिसकर्मियों की होली होती है। इसमें पुलिसकर्मी परिवार और साथियों के साथ रंगों का त्योहार मनाते है। नाचते गाते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर रंग लगाते है। बड़ा आयोजन पुलिस लाइन में होता है। जवानों के बीच पुलिस अफसर पहुंचकर उनके साथ त्योहार में शामिल होते है। सीकर पुलिस लाइन में भी रंगों के त्यौहार का आयोजन होगा। इससे पहले अधिकतर स्टाफ अभी ड्यूटी दे रहा है। कल भी कुछ स्टाफ थानों के रोजाना के कामकाज को संभालेंगे। पुलिसकर्मियों की मदद करने के लिए ​पुलिस मित्रों के सहारे कल की व्यवस्था की जाएगी।

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने दो दिन से मुस्तैदी से ड्यूटी करते हुए शब ए बारात और धुलंड़ी का आयोजन शांतिपूर्ण कराया। अब एक दिन उनको भी अपने त्योहार मनाने का मिलता है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एहतियात बरतने के लिए जरूर कहा हुआ है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें