पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Businessmen Came In Opposition To The City Council, Said, Already Corona Broke Back, Now They Are Robbing The Council In The Name Of Advertisement

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर परिषद की नीति का विरोध:नगर परिषद के विरोध में आए व्यापारी, कहा- पहले ही कोरोना ने कमर तोड़ी अब विज्ञापन के नाम पर लूट रहे परिषद

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिषद के दिए गए नोटिस की होली जलाते हुए व्यापारी - Dainik Bhaskar
परिषद के दिए गए नोटिस की होली जलाते हुए व्यापारी

विज्ञापन ठेका नीति पर सीकर के व्यापारियों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। व्यापारियों ने आज (22 जनवरी) अपना विरोध जताते हुए नोटिस की प्रति जलाई गई। साथ ही चेताया कि ठेका निरस्त नहीं किया तो सीकर बंद कर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। व्यापारियों ने अपनी लड़ाई का आगाज करते हुए जाट बाजार के मोड़ पर सभा की। इसमें व्यापारियों ने बीते दिनों कोरोना के चलते व्यापारियों की हालत सही नहीं होने का हवाला देकर नई शुल्क वसूली ठेके का विरोध किया।

दरअसल, घर और दुकानों की दीवार पर होने वाले विज्ञापनों पर शुल्क वसूली का व्यापारी विरोध कर रहे हैं। व्यापारियों ने आज जाट बाजार में संयुक्त सभा भी बुलाई। इसमें जिन व्यापारियों को नोटिस मिले हैं, उसका विरोध करते हुए नोटिस को जलाया गया।

सीकर नगर परिषद ने निजी फर्म को 25 लाख को ठेका दिया है, इसमें 17 लाख रुपए ठेका कंपनी नगर परिषद को देगी। वहीं व्यापारियों का कहना है कि कोरोना काल के चलते पिछले 10 माह से व्यापार प्रभावित है। लेकिन परिषद 2009 का अधिनियम के तहत व्यापारियों पर नए टैक्स को लाद रही है, जो गलत है। बिना बोर्ड लगाए आम आदमी को प्राेडक्ट की जानकारी कैसे मिलेगी।

व्यापार संघ संघर्ष समिति के संयोजक जुगल किशोर अग्रवाल ने कहा कि पूरा शहर राजनीतिक विज्ञापनों से अटा पड़ा है। परिषद उन पर कोई कर्रवाई नहीं करती है। जबकि परिषद को टैक्स देने वाले व्यापारियों पर ही आर्थिक बोझ बढ़ाया जा रहा है।

नए ठेके के अनुसार व्यक्ति, संस्था या दुकानदार परिसर की सीमा में अपने नाम का कितना भी बड़ा बोर्ड लगा सकता है, लेकिन उसमें किसी कंपनी या प्रोडक्ट का विज्ञापन न हो। किसी भी भवन या भूखंड पर एलसीडी या एलईडी या होर्डिंग लगाए जाने पर विज्ञापन शुल्क वसूल किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें