उपलब्धि:एक करोड़ से बने मीटिंग हॉल में ब्रिटेन से मंगाया 20 लाख रुपए का कालीन

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर नगर परिषद का मीटिंग हॉल। - Dainik Bhaskar
सीकर नगर परिषद का मीटिंग हॉल।
  • सीकर नगर परिषद का मीटिंग हाॅल प्रदेश में अत्याधुनिक सुविधाओं में सर्वश्रेष्ठ, इसी में होगी अगली बैठक

सीकर | नगर परिषद का मीटिंग हाॅल बनकर तैयार हाे गया है। हाॅल निर्माण पर एक कराेड़ रुपए खर्च आया है। इसका जल्द उद्घाटन कराया जाएगा। इसके लिए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल काे न्याैता भेजा गया है। नगर परिषद बाेर्ड की अगली मीटिंग नवनिर्मित मीटिंग हाॅल में कराई जाएगी। ब्रिटेन से 20 लाख रुपए की कालीन मंगवाकर बिछाई गई है। नगर परिषद ने ये कालीन दिल्ली की फर्म के जरिए ब्रिटेन से मंगवाई है।

विधानसभा की तर्ज पर बैठक व्यवस्था
प्रदेश में सीकर नगर परिषद का ये पहला हाॅल है, जाे अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। इसमें विधानसभा की तर्ज पर जनप्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें विधानसभा की तर्ज पर ही दर्शक दीर्घा भी बनाई गई है।

दर्शक दीर्घा में 78 लोग बैठ सकेंगे
दर्शक दीर्घा में 78 लोग बैठ सकेंगे। मीटिंग हाॅल में पक्ष-विपक्ष लाॅबी का निर्माण कराया गया है। यानी पक्ष और विपक्ष के पार्षदाें के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। हाॅल में कुल 87 सीटें रखी गई हैं। आठ सीटों के लिए अलग से जगह छाेड़ी गई है।

अत्याधुनिक माइक लगाए गए हैं
नगर परिषद के मीटिंग हाॅल में फायर प्रूफ कारपेट बिछाया गया है। इसी तरह हाॅल में अत्याधुनिक माइक लगाए गए हैं। नवनिर्मित हाॅल में सांसद और विधायक के बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...