कार्रवाई:हाईवे पर जाम लगाने व पुलिस से हाथापाई करने पर 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक नवीन - Dainik Bhaskar
मृतक नवीन
  • दुर्घटना के बाद लोगों ने लगाया था जाम, उसी पर की कार्रवाई

नारनौल-बहरोड़ स्टेट हाईवे पर रविवार को पिकअप की टक्कर से बाइक सवार महाराजावास निवासी नवीन यादव की मौत होने से ग्रामीणों एवं राहगीरों ने सड़क पर जाम लगाया। जिसको लेकर पुलिस के साथ मारपीट, स्टेट हाइवे पर जाम लगाने एवं राजकार्य में बाधा डालने का आरोप दर्ज किया गया। जिसमें 30 लोगों के खिलाफ नामजद व अन्य लोग शामिल होने से रिपोर्ट दर्ज हुई है।

थानाधिकारी सुणीलाल ने बताया कि रविवार को नारनौल रोड़ पर गांव बिजोरावास के पास पिकअप की टक्कर से बाइक सवार महाराजावास निवासी नवीन पुत्र कृष्ण कुमार की मौत हो गई। जबकि बाइक सवार दूसरा साथी करण सिंह गंभीर घायल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची निंभोर पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई सतीश कुमार एवं सिपाही राजेश कुमार के साथ हाथापाई की तथा राजकार्य में बाधा डाली।

उच्च अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद भी प्रदर्शनकारियों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। पुलिस अधिकारियों द्वारा समझाइश और मांगे मानने के बाद भी हल नहीं निकला। जिससे पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ना पड़ा। पुलिस ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द किया।

इस संदर्भ में निंभोर पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई सतीश कुमार ने 30 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने एवं स्टेट हाईवे को जाम करने का नामजद मामला दर्ज करवाया। उधर, मृतक के चाचा संजय कुमार पुत्र दयाराम ने मामला दर्ज करवाया कि उसका भतीजा नवीन पुत्र कृष्ण कुमार साथी करण सिंह के साथ बाइक से बहरोड़ जा रहा था। जिसकी बाइक को पिकअप चालक ने तेज गति एवं लापरवाही से टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने दोनों रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

पूर्व सरपंच के पति सहित तीन पकड़े
थानाधिकारी ने बताया कि गांव महाराजावास निवासी पूर्व महिला सरपंच पति प्रदीप कुमार पुत्र श्यामलाल, अग्निवेश पुत्र ओमप्रकाश एवं गांव बिजोरावास निवासी लक्ष्मण सिंह पुत्र सुलतान सिंह को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। यह तीनों स्टेट हाईवे जाम करने, पुलिस के साथ बहसबाजी करने में अग्रणी होना बताया।

खबरें और भी हैं...