पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज:परिवार के 4 सदस्यों की मौत के मामले में बठिंडा के व्यापारी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस

फरीदकोट/खाटूश्यामजीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब में डूकिया निवासी परिवार के चार सदस्यों के जले हुए शव मिले थे, मृतक के भाई ने दर्ज कराया मुकदमा

गांव कलेर में शनिवार को एक परिवार के चार सदस्यों की जलकर मौत के मामले में रविवार को डूकिया से गए मृतक धर्म पाल के भाई परशुराम के बयान पर पुलिस ने बठिंडा निवासी व्यापारी शंटी मित्तल पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि मृतक के रिश्तेदार के देरी से आने के कारण शनिवार को पोस्टमार्टम नहीं हो सकता। रविवार को पोस्टमार्टम कराया गया। अंतिम संस्कार पैतृक गांव डूकिया में किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मूल रूप से डूकिया के रहने वाले धर्मपाल, उसकी पत्नी, बेटी व बेटे के जले हुए शव कलेर गांव में उनके घर में मिले थे। घर के अंदर से मिले धर्म पाल के सुसाइड नोट के अधार पर पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला मान कार्रवाई शुरू की। मामले की जांच कर रहे कलेर पुलिस चौकी प्रभारी भुपिंदर सिंह ने बताया कि मृतक के भाई परशुराम के बयान के आधार पर पुलिस ने बठिंडा वासी शंटी मित्तल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

डूकिया में पसरा सन्नाटा : लॉकडाउन में दो लाख के राशन किट वितरित करके गया था धर्मपाल

डूकिया निवासी धर्मपाल मजदूरी के लिए पंजाब के फरीदकोट के कलेर ग्राम में ईंट-भट्‌टों पर 20 साल से कार्य कर रहा था। जैसे ही रिश्तेदारों व परिचितों को धर्मपाल, उसकी पत्नी, बेटे व बेटी की मौत की जानकारी मिलनी, हर कोई स्तब्ध रह गया। गांव वालों का कहना है कि वह नेक और मिलनसार व्यक्ति था।

लॉकडाउन में गांव आया तो असहाय लोगों को करीब दो लाख रुपए के राशन किट वितरित किए थे। ग्रामीणों ने उसकी हत्या की भी आशंका जताई। इधर, धर्मपाल के परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाकर रविवार को डूकिया के लिए रवाना हो गए। धर्मपाल के नजदीकी पड़ोसी मंगलचंद ने बताया कि परिजन देर रात तक धर्मपाल, उसकी बेटी, बेटा व पत्नी का शव लेकर पहुंचेंगे।

दो पेज के सुसाइड नोट में बयां किया था अपना दर्द : फरीदकोट के नजदीकी गांव कलेर में पुलिस ने घर से धर्मपाल, उसकी पत्नी 36 वर्षीय सीमा देवी,बेटी 15 वर्षीय मीना व 12 वर्ष के बेटे हरतेश के जले हुए शव बरामद किए थे। पुलिस अधिकारियों ने संभावना जताई कि पहले धर्मपाल ने अपनी पत्नी व बच्चों को कुछ खिलाकर बेहोश किया।

बाद में उन पर तेल छिड़क आग लगाई व आग लगाने के बाद खुद पर तेल छिड़क आत्मदाह कर लिया। उसने अपने साथ भट्ठे पर काम करने वाले रिश्तेदार सुरेश कुमार को सोशल मीडिया पर भेजे संदेश में आत्महत्या की जानकारी दी थी। इसके अलावा दो पेज के सुसाइड नोट में उसने बठिंडा के एक व्यवसायी शंटी मित्तल को जिम्मेदार ठहराया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें