पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूजाेद गांव का मामला जांच में जुटी पुलिस:जमीन हड़पने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आराेप, चार के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

सीकर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जमीन हड़पने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर धाेखाधड़ी का मुकदमा काेतवाली में दर्ज कराया गया है। परिवादी ने चार जनाें काे नामजद किया है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है। काेतवाली थाने में दर्ज मुकदमे के अनुसार शीतला चाैक निवासी उमाशंकर मिश्रा ने धाेखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

जिसमें उसने नवलगढ़ राेड, विवेक काॅलाेनी निवासी सुभाषचंद्र और उसके सहयाेगी राजेंद्र निवासी गाेठड़ा भूकरान, देवेंद्र शर्मा निवासी महामंदिर राेड और चैलासी निवासी महेंद्र काे नामजद किया है। उमाशंकर का कहना है कि उसने दुजाेद गांव में शिवपाल सिंह पुत्र बजरंगलाल जाट से निवासी सालम सिंह की ढाणी से 2015 में जमीन खरीदी थी।

इसके अलावा शिवपाल ने अपने चाैथाई हिस्से का अलग-अलग लाेगाें काे बेचान किया था। इनमें एक सुभाषचंद्र भी शामिल था। जमीन बेचने के कई दिनाें बाद शिवपाल सिंह ने उसके सहित सभी खरीदाराें पर बेचान की रजिस्ट्रियाें काे निरस्त करने के लिए काेर्ट में दावा पेश कर दिया। आराेप है कि दावा पेश करने के बाद सुभाषचंद्र ने उमाशंकर से कहा कि सिविल मुकदमाें के अलावा शिवपाल ने सभी लाेगाें के खिलाफ काेतवाली में भी रिपाेर्ट दर्ज कराई है। जिसमें हमें हमारे मूल दस्तावेज दिखाने हाेंगे। इस पर उमाशंकर ने अपनी रजिस्ट्री सुभाषचंद्र काे दे दी थी। कुछ दिनाें बाद शिवपाल से उमाशंकर व अन्य खरीदारान का राजीनामा हाे गया।

जिसके कारण 2016 में सुभाषचंद्र ने उमाशंकर काे शपथ पत्र बनवाने और स्टांप लेने के लिए बुलाया। आराेप है कि उमाशंकर से कुछ खाली कागजात पर यह कहते हुए साइन करवाए कि इन पर काेर्ट में राजीनामा पेश करने के लिए लिखापढ़ी करवाएंगे। इसके बाद सुभाषचंद्र ने उसकी जमीन की देखरेख करने के लिए कहा ताे उसने अपनी जमीन का मुख्त्यारआम नियुक्त कर दिया।

सुभाषचंद्र ने उसकी जमीन की देखरेख नहीं की ताे 2018 में उसने मुख्त्यारआम से हटा दिया। सुभाषचंद्र से अपने दस्तावेज मांगे ताे उसने देने से मना कर दिया। धमकी दी कि उसने जमीन का बेचाननामा अपने नाम करवा लिया और उमाशंकर की जमीन काे अपने नाम बेचान करने के संबंध में फर्जी साइन कर रखे हैं। आराेप है कि सुभाषचंद्र ने अपने राजेंद्र कुमार, देवेंद्र शर्मा व महेंद्र कुमार काे बताैर गवाह बनाकर हस्ताक्षर करवा लिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें