36 घंटों में 16 MM बारिश:बादल छाए रहने के साथ बारिश का अलर्ट, मौसम खुलने के साथ ही बढ़ेगी सर्दी

सीकर4 महीने पहले
सीकर शहर में छाए बादल, बारिश का अलर्ट, मौसम खुलने के साथ बढ़ेगी सर्दी। - Dainik Bhaskar
सीकर शहर में छाए बादल, बारिश का अलर्ट, मौसम खुलने के साथ बढ़ेगी सर्दी।

प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर सीकर में दूसरे दिन भी देखने को मिला। शनिवार को जहां कुछ इलाकों में दोपहर तक हल्की बारिश हुई। रविवार को भी जिले के अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे। 10 से 12 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल रही है। विशेषज्ञों की माने तो क्षेत्र में दक्षिणी हवा के सक्रिय होने के चलते आज भी बारिश होने की संभावना है।

कृषि अनुसंधान केंद्र फतेहपुर के बाबूलाल कुमावत ने बताया कि मौसम में सक्रिय नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार को लगातार दूसरे दिन सीकर में अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए है। साथ ही यहां देर रात से दक्षिणी हवा का दौर शुरू हो चुका है। जिसके चलते बारिश होने की संभावना है। फतेहपुर में पिछले 36 घंटों में 16 MM बारिश दर्ज की गई है। साथ ही सुबह का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया है।

बाबूलाल कुमावत ने बताया कि बारिश होने के बाद सोमवार को मौसम खुलने के साथ ही क्षेत्र में उत्तरी हवाओं का दौर शुरू हो जाएगा। जिसके चलते घने कोहरे जैसी स्थिति भी देखने को मिल सकती है। तापमान में गिरावट दर्ज होने के साथ-साथ ठिठुरन भरी सर्दी का एहसास होगा। फिलहाल क्षेत्र में तापमान माइनस में जाने की संभावना कम है। ऐसे में पाला पड़ने की आशंका नहीं है। जिससे फसलों को नुकसान नहीं होगा।