पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना पर सियासत:सीएम को मजदूरों की चिंता नहीं, वे बॉर्डर पर बस भेज गांधी परिवार को खुश करने में लगे हैं : सुमेधानंद

सीकर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद व जिलाध्यक्ष ने प्रेसवार्ता में केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई, राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना

सांसद सुमेधानंद ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ के पैकेज से नागरिकों को फायदा होगा। गरीब, मजदूर, किसान सहित सभी जरूरतमंदों को इस पैकेज से बड़ी राहत मिलेगी। वे शुक्रवार को सांसद कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहत पैकेज में कृषि, पशुधन, डेयरी, ऑपरेशन ग्रीन विस्तार, मधुमक्खी पालन, आवश्यक वस्तु अधिनियम, प्रवासी मजदूरों के लिए आवास, मुद्रा ऋण सहित कई क्षेत्रों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस से पहले देश में पीपीई किट नहीं बनता था, लेकिन अब देश में रोज 2 लाख पीपीई किट व मास्क बनने लगे हैं। 
सांसद सुमेधानंद ने इस दौरान राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 65 हजार करोड़ के पैकेज की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया है। कांग्रेस लोगों को दूध की थैली पहुंचाने की बात करती रही। जबकि प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि लोग गाय बांध लें, ताकि खुद भी अच्छा दूध पीएं और दूसरों को भी पिलायें।सुमेधानंद ने बताया कि राज्य सरकार प्रवासियों को होम क्वारेंटाइन के बजाय संस्थागत क्वारेंटाइन करे। प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष इंद्रा चौधरी ने बताया कि देश को आत्मनिर्भर बनाने की जरूरत है। स्वदेशी को बढ़ावा देने की जरूरत है। इंद्रा चौधरी ने प्रवासी और मजदूरों के लिए सुविधाए जुटाने की जरूरत बताई। 
प्रशासन को पता नहीं बाहर से कितने लोग आ रहे हैं...
सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधी परिवार को खुश करने के लिए उत्तरप्रदेश बॉर्डर पर तो बसें लगा दी, लेकिन उन्हें अपने प्रदेश में फंसे मजदूरों की चिंता नहीं है। सरकार खर्च बचाने के लिए प्रवासी मजदूरों को होम क्वारेंटाइन कर रही है। पलायन कर रहे मजदूरों को नजरअंदाज कर रही है। सांसद ने कहा कि जिले में बाहर से कितने लोग आ रहे रहे हैं। जिला प्रशासन को इसकी जानकारी ही नहीं है। दस हजार से ज्यादा प्रवासियों के जिले में पहुंचने की सूचना 33 चौकियों से आई थी, लेकिन अफसरों के पास केवल छह हजार लोगों का ही डेटा था। ट्रेन से मुंबई से सीकर आए 53-53 प्रवासियों को एक बस में बैठाने को भी उन्होंने प्रशासन की लापरवाही माना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें