लापरवाही पर इंचार्ज को नोटिस:सीएमएचओ ने किया मऊ सीएचसी का निरीक्षण, सीएचसी पर 38 तरह की जांचों  के बजाय 8 तरह की जांच

सीकर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमएचओ ने सीएचसी में चल  रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण  कर गुणवत्ता पूर्ण कार्य करवाने को  कहा।  - Dainik Bhaskar
सीएमएचओ ने सीएचसी में चल  रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण  कर गुणवत्ता पूर्ण कार्य करवाने को  कहा। 

सीएमएचओ ने गुरुवार काे श्रीमाधोपुर ब्लॉक की मऊ सीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर काम में नहीं लिए जाने पर नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत उपलब्ध दवाइयां की जानकारी ली। सीएचसी पर 38 तरह की जांचों के बजाय 8 तरह की जांच होने पर लैब टैक्नीशियन काे कार्य सुधार के निर्देश दिए।

मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सेवाओं की भी जानकारी ली। सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने कार्मिकों को ड्रेस कोर्ड का पालन करने एवं संस्थान में दी जा रही सेवाओं की जानकारी बोर्ड पर प्रदर्शित करने काे कहा। लापरवाही पर प्रभारी संदीप काजला को नोटिस जारी किया है। सीएचसी के निर्माणाधीन भवन की प्रगति का जायजा लिया। निरीक्षण में बीसीएमओ डॉ. जेपी सैनी, डॉ अदिती स्वामी भी माैजूद रहे। ॉ

खाटूश्यामजी | कस्बे में लगातार कोरोना पॉजिटिव मिलने से हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने सीएचसी का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस दौरान चिकित्सा प्रभारी डॉ. गोगराज सिंह निठारवाल ने व्यवस्थाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई। सीएमएचओ ने कहा की कोरोना पॉजिटिव आने वाले सभी लोगों की मॉनिटरिंग सुबह-शाम करें ताकि कोरोना पर कंट्रोल किया जा सके।

इसके साथ ही प्रभारी अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव की निगरानी कोविड सहायक द्वारा करवाने के लिए एक डॉक्टर को अधिकृत करने को कहा। सीएमएचओ ने बीसीएमएचओ डॉ. अश्वनी कुमार को कस्बे सहित क्षेत्र की तमाम सीएचसी की एमआरएस की मीटिंग कर व्यवस्थाएं समय पर चुस्त-दुरुस्त करने को कहा।

सीएचसी में बने ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया और तुरंत ही हर बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाने के निर्देश दिए। सीएचसी प्रभारी बताया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर काम में लिए जा रहे हैं जल्द ही बेड तक मेन सप्लाई शुरू हो जाएगी। सीएमएचओ ने सीएचसी में चल रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण कर गुणवत्ता पूर्ण कार्य करवाने को कहा।

खबरें और भी हैं...