काफिले के साथ फ्लेग मार्च:बिना मास्क मिले 150 के चालान काटे कलेक्टर व एसपी ने किया फ्लैग मार्च

सीकर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीकर. फ्लैग मार्च निकालते हुए कलेक्टर व एसपी। - Dainik Bhaskar
सीकर. फ्लैग मार्च निकालते हुए कलेक्टर व एसपी।

जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने गुरूवार शाम 4 से 5.30 बजे तक शहर के भीतरी हिस्सों में काफिले के साथ फ्लेग मार्च कर कोरोना के प्रति आम लोगों को जागरूक किया। उन्हाेंने कल्याण सर्किल, तापड़िया बगीची, जाट बाजार, घंटाघर, सुभाष चौक, बजाज रोड़ सहित अन्य जगहाें पर फ्लेग मार्च निकाला। मास्क लगाने, साेशल डिस्टेंस, वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया। वहीं काेतवाली थाना, उद्याेग नगर, सदर थाना, ट्रेफिक पुलिस ने शहर में बिना मास्क निकलने वाले आमजन, ग्राहक, वाहन चालक, ऑटाे चालकाें के चालान बनाए। एएसपी रामचंद्र मूंड ने बताया कि पुलिस ने करीब 150 से बिना मास्क के चालान काटे।

कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी एवं एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ पैदल घूमकर आमजन से कोरोना एडवाईजरी की पालना का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और वैक्सिनेशन की दोनों डोज लगवाने के लिए आमजन से समझाईश करें। बिना मास्क घूमने वाले व्यक्तियोंं पर सख्ती से कार्रवाई की जाए। इस दौरान एडीएम धारासिंह मीणा, सीकर एसडीएम गरिमा लाटा, एएसपी रामचन्द्र मूंड सीओ सीटी वीरेन्द्र शर्मा, कोतवाल, उद्योगनगर थानाधिकारी सहित पुलिस के अधिकारियाें व कार्मिकों ने फ्लेग मार्च में हिस्सा लिया।

रेलवे स्टेशन पर 200 यात्रियों की कोविड संबंधी जांच की
पुलिस प्रशासन व चिकित्सा विभाग की टीम ने सीकर जंक्शन पर ट्रेन में आने वाले करीब 200 यात्रियों की जांच की। काेविड की दाेनाें वैक्सीनेशन, अन्य राज्याें से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर की चैकिंग की गई। चिकित्सा विभाग सीकर के जिला समन्वयक केशरदेव पारीक ने बताया कि राजस्थान के बाहर से आने वाले यात्रियों के दाेनाें वैक्सीन व यात्रा करने से 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपाेर्ट नहीं पाए जाने वाले 17 पैसेंजर के सैंपल लिए गए। काेविड जांच रिपाेर्ट नहीं आने तक होम क्वारेंटाइन किया गया है।

धोद ।धोद पुलिस ने कोविड गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए बाजार में फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने मुख्य बाजार में लोगों को सार्वजनिक स्थान पर मास्क लगाने, 2 गज की दूरी रखने, हाथों को सेनेटाइज करने व बार-बार धोने की समझाइश की। व्यापारियों एव नागरिकों को मास्क, वैक्सीनेशन, एवं अन्य सावधानी बरतने के निर्देश दिए। धोद थानाधिकारी राकेश कुमार ने दुकानदारों व लोगों को कोरोना की गाइड पालना नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

खबरें और भी हैं...