• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Congress Party Will Run Campaign In 56000 Booths Of The State From November 14 To November 29, Will Put Pressure On The Central Government To Reduce Inflation

महंगाई के विरोध में जन जागरण अभियान:कांग्रेस कार्यकर्ता 14 से 29 नवंबर तक 56 हजार बूथों पर लोगों को करेंगे जागरूक

सीकर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस का सिंबल। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस का सिंबल।

हाल ही में केंद्र सरकार ने दिवाली के मौके पर पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी की है। इसके बावजूद भी विपक्ष लगातार महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार को घेरे हुए हैं। विपक्ष का कहना है कि जितनी इनके दामों में कमी की गई है। उससे ज्यादा पिछले 6 महीनों में इनकी कीमतों में वृद्धि की गई है। पेट्रोल डीजल, रसोई गैस, बढ़ती महंगाई के विरोध में अब कांग्रेस पार्टी राज्य में जन जागरण अभियान शुरू करने जा रही है। भाई दूज पर अपने सीकर के नवलगढ़ रोड में निजी आवास पर इप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बढ़ती महंगाई के विरोध में पार्टी 14 से 29 नवंबर तक राज्य के 56000 बूथों पर जन जागरण अभियान चलाएगी।

डोटासरा ने बताया कि आज महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि आम आदमी का जीवन यापन करना संघर्षपूर्ण हो चुका है। खाद्य पदार्थों, पेट्रोल डीजल, रसोई गैस आदि के दामों में केंद्र सरकार लगातार वृद्धि कर रही है। जन जागरण अभियान में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता राज्य के 56 हजार बूथों के गांव-गांव और ढाणी-ढाणी जाकर आमजन को महंगाई के विरोध में जागरूक करेंगे।

मंत्रिमंडल विस्तार आलाकमान और सीएम का विशेषाधिकार
डोटासरा ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार आलाकमान और मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। जब वह चाहेंगे तब मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। डोटासरा ने कहा कि राजनीतिक नियुक्तियों का रोड मैप तैयार हो चुका है। प्रभारी अजय माकन ने इस पर पहले ही कहा था कि दीपावली पर कार्यकर्ताओं को तोहफा मिलेगा।