पंडित धीरेंद्र शास्त्री के सपोर्ट में उतरे सीकर सांसद:सुमेधानंद सरस्वती बोले- कांग्रेस को केवल हिंदुओं में ही नजर आता पाखंड

सीकर16 दिन पहले
सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के मुद्दे पर सीकर सांसद ने बयान दिया है। सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा है कि कांग्रेस के लोगों को केवल हिंदुओं में ही पाखंड नजर आता है। सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि कुछ कांग्रेसी और अन्य लोग जो खुद को विद्वान समझते हैं। वे धीरेंद्र शास्त्री को अंधविश्वासी और पाखंडी बता रहे हैं। सांसद ने कहा कि मुझे आश्चर्य होता है कि इन लोगों को केवल हिंदुओं में ही पाखंड नजर आता है। अनेक पंथ और संप्रदाय हैं।

खासकर इस्लाम और ईसाइयत में इस तरह का पाखंड है कि दरगाह मजार में गंडे, ताबीज होते हैं। कोई चर्च ऐसा नहीं है जिसके अंदर पाखंड नहीं होता हो। यदि हिंदुओं में किसी प्रकार की कमजोरी है तो उसे ठीक करने के लिए विद्वान बैठे हुए हैं। महर्षि दयानंद सरस्वती ने हिंदुओं की कमी पर लिखा भी है। सांसद ने कहा कि मैं कांग्रेस और कम्युनिस्टों से कहना चाहता हूं कि यदि आप की आध्यात्मिक पहुंच नहीं है तो आपको हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए क्योंकि ऑपरेशन का अधिकार केवल सर्जन को होता है और किसी को छुरा दे दोगे तो आदमी को मार देगा।

प्रधानमंत्री के संवाद को लेकर सांसद ने दी जानकारी

सांसद सुमेधानंद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी को छात्रों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने छात्रों के लिए एक्जाम वारियर्स नामक एक पुस्तक लिखी है। इसमें उन्होंने 28 सूत्र दिए हैं। इससे पहले 24 जनवरी को कुछ सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पेंटिंग की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रत्येक स्तर पर विजेता छात्र को प्रशस्ति पत्र का वितरण किया जाएगा ताकि परीक्षा के दिनों में बच्चे तनाव में ना आएं और बिल्कुल हल्के मन से परीक्षा देकर आएं। यह कार्यक्रम पूरी तरह से नॉन-पॉलिटिकल होगा जिसमें कोई पार्टी का झण्डा व पॉलिटिकल बातें नहीं होंगी। इस कार्यक्रम का उद्देश्य केवल मात्र बच्चों को एक्जाम के भय से कैसे दूर रखें, इससे संबंधित है।