पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस का प्रदर्शन:किसानों के समर्थन में जयपुर में अहिंसा सर्किल पर बैठकर कांग्रेस सेवादल ने किया एक दिन का उपवास

सीकर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उपवास पर बैठे कांग्रेस सेवादल के सदस्य - Dainik Bhaskar
उपवास पर बैठे कांग्रेस सेवादल के सदस्य

किसानों के समर्थन में एक बार फिर कांग्रेस सेवादल सक्रिय हो रहा है। दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के बाद संगठन सरकार के कदम का इंतजार कर रहा था। इसके बाद अहिंसा सर्किल पर जमा होकर कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी के निर्वाण दिवस पर एक दिन का उपवास किया।

जिलाध्यक्ष नरेन्द्र बाटड़ ने बताया कि ​केंद्र सरकार किसान बिल को वापस लेने की बजाए केस और ताकत के जरिए चल रहे किसान आंदोलन को कुचलने में जुटी हुई है। ऐसा पहली दफा है कि मांगने वाले इनकार कर रहे ​हैं, जबकि देने वाला जबरन देने पर उतारू है। यहां तक की इसके लिए किसान पिछले 65 दिन से आंदोलन कर रहे हैं।

किसानों के चल रहे आंदोलन को देखते हुए कांग्रेस सेवादल एक बार फिर से गांव गांव ढाणी ढाणी जाएगा और किसानों को काले कानून के बारे मे विस्तार से बताएगा। बिल में एमएसपी को लागू करने, बिल मे व्यापारी कंपनी के लिए सभी खाद्यान्न को अनलिमिटेड स्टाॅक रखने की व्यवस्था कर दी इससे बड़े स्तर पर कालाबाजारी होगी। इस बिल मे किसान व कंपनी मे विवाद होने पर किसान सिविल न्यायालय नही जा सकता,इस बिल के कारण किसान मंडी व्यवस्था खत्म होने की व्यवस्था हो जायगी। एक दिन के उपवास के सीकर के ब्लॉक सेवादल के सीकर ब्लॉक अध्यक्ष रविकान्त तिवाङी, लक्ष्मणगढ के बुन्दु खान, राजास,नेछवा के ब्लाॅक अध्यक्ष नन्दु सिंह शेखावत,अजीतगढ के मोहनलाल बुनकर, खंडेला के गोकुल मांडिया, पीपराली के ब्लॉक अध्यक्ष अनिल कुमावत शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें