पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:मेले के बाद खाटू में कोरोना विस्फोट; तीन दिन में मिले 45 संक्रमित, कस्बे के चार इलाकों में 9 अप्रैल तक कर्फ्यू

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खाटूश्यामजी मेले में श्रद्धालुओं पर काेविड-19 निगेटिव रिपाेर्ट की अनिवार्यता लागू करने के बावजूद कस्बे में काेराेना का विस्फोट हो गया। खाटू में नौ अप्रैल तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। मंगलवार को जिले में 23 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से 19 लोग खाटूश्यामजी इलाके से जुड़े हैं, जबकि तीन दिन में जिले में 68 और अकेले खाटू में 45 लोग कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि मेले में तीन हजार पुलिस कर्मियों के अलावा पांच हजार वाॅलंटियर लगे हुए थे। वहीं कर्फ्यू क्षेत्र में लोगों की बेरोकटोक आवाजाही संक्रमण का खतरा बढ़ा रही है।

जानकारी के अनुसार 28 मार्च को खाटूश्यामजी से 61 सैंपल लिए गए थे। इनकी मंगलवार को जारी रिपोर्ट में 19 लोग पॉजिटिव आए हैं। इनमें श्याम होटल के 16 कर्मचारी, सांवरिया धर्मशाला के दो कार्मिक सहित एक अन्य शाामिल हैं। मंगलवार को कुल 83 लोगों के सैंपल लिए गए। इन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया है।

सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि खाटूश्यामजी में तीन दिन में 45 व्यक्ति पॉजिटिव आए हैं। सोमवार को जिले में 17 व्यक्ति पॉजीटिव आए थे। 27 को खाटू में कोरोना संक्रमित आने के बाद पुलिस प्रशासन ने खाटूश्यामजी के चार क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि 17 से 26 मार्च तक चले मेले में हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। कई काउंटरों पर कोविड जांच रिपोर्ट की मॉनिटरिंग मंदिर कमेटी के गार्डोंं के भरोसे छोड़ दी गई। नतीजा कई श्रद्धालु बिना कोविड जांच मेले में पहुंच गए।

हमने 27 मार्च को ही खाटू के चार क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया था। यह नौ अप्रैल तक रहेगा। जिन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है वहां पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।-अशोककुमार, एसडीएम, दांतारामगढ़

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें