सीमा सुरक्षा बल के जवानों की साइकिल यात्रा पहुंची सीकर:आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत निकाली जा रही है, 12 सितंबर को 16 जवानों ने जैसलमेर से की शुरू, 2 अक्टूबर को पहुंचेगी दिल्ली के राजघाट

सीकरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बीएसएफ के जवानों की साइकिल यात्रा। - Dainik Bhaskar
बीएसएफ के जवानों की साइकिल यात्रा।

देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर के जवानों की ओर से साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। 12 सितंबर को जैसलमेर से शुरू की गई साइकिल यात्रा मंगलवार को सीकर पहुंची। इस अवसर पर शहर के तापड़िया बगीची स्थित सोभासरिया धर्मशाला में शहर के नागरिकों एवं भूतपूर्व सैनिकों की ओर से जवानों का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया गया।

सीमा सुरक्षा बल के डिप्टी कमांडेंट सलील शेखर झा ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ को केंद्र सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर के 16 जवानों ने 12 सितंबर से साइकिल यात्रा शुरू की है। जो विभिन्न गांव, कस्बों और शहरों से होते हुए 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पहुंचेगी। यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को देश को आजाद करवाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की वीरगाथाओं के बारे में स्मरण करना है।

खबरें और भी हैं...