सीकर के निशानेबाज ने राजस्थान चैम्पियनशिप ​​​​​​​में जीते दो गोल्ड:दीपेन्द्र सिंह शेखावत अब तक 13 मैडल जीत चुके

सीकरएक महीने पहले
शूटिंग में दो गोल्ड जीतने वाले दीपेन्द्र सिंह शेखावत। - Dainik Bhaskar
शूटिंग में दो गोल्ड जीतने वाले दीपेन्द्र सिंह शेखावत।

सीकर के निशानेबाज ने जयपुर के जगतपुरा में हुई शूटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड मैडल अपने नाम किए। निशानेबाज दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने चैम्पियनशिप में 50 मीटर के दो इवेंट में सभी खिलाड़यों को पछाड़ते हुए अचूक निशाना लगाया। दोनों इवेंट में गोल्ड मैडल जीतकर सीकर का नाम रोशन किया।

सांवलोदा लाड़खानी के रहने वाले खिलाड़ी दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने जयपुर में आयोजित बीसवीं राजस्थान स्टेट राइफल पिस्टल प्रतियोगिता के 50 मीटर के दो इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल अपने नाम किए। जयपुर के जगतपुरा में 12 से 22 अगस्त तक चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में कुल 4500 खिलाड़ियों ने भाग लिया। दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने 14 अगस्त को ओपन साइट 50 मीटर राइफल प्रोन में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए 481 प्वाइंट और 16 अगस्त ओपन साइट 50 मीटर राइफल 3 पी इवेंट में 412 अंक हांसिल किए।

गोल्ड मैडल विजेता दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि दोनों टूर्नामेंट में करीब 1000 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। उन्होंने पूरे इवेंट में एकाग्रता और जुनून के साथ खेला। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में वहीं खिलाड़ी अपनी जीत हासिल करता है, जो अपने लक्ष्य के लिए जुनून रखता है। 2014 में शूटिंग शौक के तौर पर शुरू की थी। उसके बाद इसे अपना जुनून बना लिया। दीपेन्द्र सिंह 2016 से लेकर 2021 तक राष्ट्रीय विख्यात निशानेबाज का खिताब भी अपने नाम कर चुके है। इसके साथ ही तीन राष्ट्रीय स्तर के पदक सहित 13 मैडल जीते है, जिसमें 5 गोल्ड, 3 सिल्वर और 5 ब्रान्ज मैडल शामिल है।