पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आइए बचाएं अपनी धरोहर:माधव सागर के चारों ओर जाल लगाने की मांग, ताकि लोग कचरा न फेंक सकें

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दैनिक भास्कर एवं भाजपा जाेन 2 की पहल, 600 परात कचरा निकाला

दैनिक भास्कर एवं भाजपा जाेन 2 की ओर से शहर की ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहर माधव सागर तालाब काे संजोए रखने के लिए चलाए जा रहे सफाई महाभियान में बुधवार को भी बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने श्रमदान किया। संगठन के लाेगाें ने कहा कि तालाब वाटर हार्वेस्टिंग का अच्छा विकल्प है। जिसका उपयोग होने से पानी की समस्या का निदान हो सकता है।

कायस्थ महासभा महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष शोभा सक्सेना ने कहा कि माधव सागर तालाब वाटर हार्वेस्टिंग का अच्छा विकल्प है। जिसमें वर्षा के जल को एकत्रित करने प्राकृ़तिक स्त्रोत है। लोग इसमें कचरा नहीं डालें, जिससे पानी की स्वच्छता बनी रहे। संकल्प सेवा संस्थान के अध्यक्ष आलोक कौशिक ने कहा कि माधव सागर तालाब के चारों तरफ एक जाल लगा दिया जाए, जिससे कचरे कि समस्या को समाप्त हो सके।

तालाब को साफ करके छोटी छोटी नौका ही चलाई जानी चाहिए। आमजन व संस्थाओं के सहयोग से चारों तरफ पौधों के गमले लगाया जाएं। अध्यक्ष गौरव दीक्षित ने बताया कि बुधवार को 600 परात कचरा निकाला गया व संग्रहालय के पास के बने हिस्से की सफाई की‌ गई।

शालिनी माथुर ने बताया कि महेन्द्र डीडवानिया, महावीर सैन,मनोहर टेलर, आशीष जैन, संदीप खीचड़, विनोद सिंह चौहान, मनोज माथुर, सुरेन्द्र कुमावत, जितेंद्र शर्मा, योगेश शर्मा, हीरालाल कुमावत, संदीप तिवाड़ी, अजय ढीकिया, राजीव मोयल, विक्रम सिंह, दीपक टेलर, तारा चन्द दीक्षित, मंजु वारण, आरती दीक्षित, गोमती दीक्षित, लक्ष्य, योगेश ने श्रमदान किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें